Rajasthan: मोदी का मेवाड़ दौरा, PM बोले- राजस्थान में हमारा एक ही चेहरा, वो है ‘कमल’

राजस्थान तक

02 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 2 2023 7:57 AM)

PM Narendra Modi Chittorgarh visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चितौड़गढ़ दौरे पर हैं, यहां पीएम ने मेवाड़ के कृष्ण धाम चित्तौड़गढ़ जिले (Chittorgarh News) के सांवलिया जी मंदिर के दर्शन किए. इसके बाद वहां कुछ देर लोगों को संबोधित किया. जिसके बाद वह जनसभा के लिए रवाना हो गए. पीएम मोदी दिल्ली से पहले उदयपुर […]

LIVE: मोदी का मेवाड़ दौरा, पीएम बोले- राजस्थान को बचाएंगे भाजपा को लाएंगे

LIVE: मोदी का मेवाड़ दौरा, पीएम बोले- राजस्थान को बचाएंगे भाजपा को लाएंगे

follow google news

PM Narendra Modi Chittorgarh visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चितौड़गढ़ दौरे पर हैं, यहां पीएम ने मेवाड़ के कृष्ण धाम चित्तौड़गढ़ जिले (Chittorgarh News) के सांवलिया जी मंदिर के दर्शन किए. इसके बाद वहां कुछ देर लोगों को संबोधित किया. जिसके बाद वह जनसभा के लिए रवाना हो गए. पीएम मोदी दिल्ली से पहले उदयपुर (Udaipur) के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे. जहां प्रभारी मंत्री राम लाल जाट ने अगवानी की. इस दौरान जिला प्रमुख ममता कंवर, मेयर गोविंद सिंह टांक, एसीएस शिखर अग्रवाल, एडीजीपी संजय अग्रवाल, जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी भुवन भूषण, पूर्व विधानसभाध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, पूर्व विधायक दली चंद भी मौजूद रहे. इसके बाद पीएम मोदी वायुसेना के हेलीकॉफ्टर से चित्तौड़गढ़ पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री सांवलिया सेठ के दर्शन करने के साथ ही समारोह में प्रदेश में 7 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र आचार संहिता से पहले प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा मेवाड़ के 6 जिलों की 26 विधानसभा के मतदाताओं को साधने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पीएम का संबोधन

  • पीएम ने संवालिया सेठ की जयकारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. पीएम ने मेवाड़ की धरती को नमन किया. पीएम ने कहा पूरा राजस्थान क्या सोच रहा है, यह चितौड़गढ़ की सभा में साफ-साफ दिख रहा है.
  • पीएम ने कहा कि राजस्थान ने आह्वान कर दिया कि राजस्थान को बचाएंगे और भाजपा को लाएंगे. पीएम ने कहा राजस्थान में महिलाओं, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, जिससे हमारा राजस्थान सबसे ज्यादा बदनाम हो रहा है. पीएम ने कहा गहलोत जी सोते., जागते, बैठते-उठते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने में लगे हुए थे.
  • पीएम ने कहा कांग्रेस ने राजस्थान को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी. यहां हर दंगाई, गुंड़ा, अत्याचारी, कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है.
  • पीएम ने कहा राजस्थान में भाजपा आएगी और दंगे,पत्थरबाजी, बेईमानी रुकवाएगी,. भाजपा आएगी और समृद्ध राजस्थान बनाएगी.यहां सीएम गहलोत को पता है कि कांग्रेस की सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.
  • पीएम ने कहा गहलोत जी ने एक प्रकार से भाजपा को बधाई दे दी है. आजकल वो आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए. पहले तो भाजपा सरकार बनने की बात स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं. पीएम ने कहा गहलोत जी आपको विश्वास दिलाता हूं जनहित ही कोई योजना का भाजपा सरकार नहीं रोकेगी. ये मोदी की गांरटी है.
  • पीएम ने कहा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले पेपरलीक माफियों को छोड़ा नहीं जाएगा. उन्हें पाताल लोक से भी ढूंढ़कर निकाल लाएगी.
  • पीएम ने कहा मैं बहुत दुखी मन से कह रहा हूं कि आज जब अपराध की बात आती है तो राजस्थान टॉप पर आता है. आज जब अराजकता, दंगे और पत्थरबाजी की बात आती है तो राजस्थान का नाम बदनाम होता है. महिलाओं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार के मामलों में भी आज हमारा राजस्थान सबसे ज्यादा बदनाम हो रहा है.
  • पीएम ने कहा जब कांग्रेस हारने लगती है तो वह योजनाओं के जरिए सरकारी खजाने खाली करने में लग जाती है. लेकिन जनता इनके 5 साल के कुशासन को नहीं भूलेगी. अब मेवाड़ और राजस्थान की जनता पूछ रही है, बीते 5 साल कहा थे, कुर्सी बचना के लिए अलावा कोई काम किया है क्या?
  • पीएम ने गारंटी देते हुए कहा कि मोदी हर गरीब को पक्का घर देगा. अब तक 4 करोड़ बना दिए. जिनका बाकी रहा है वह चालू है. जिनकी पक्की छत नहीं है उनको बता देना तेरा भी पक्का घर बन जाएगा.
  • पीएम ने कहा राजस्थान में कोई तीज-त्योहार शांति से नहीं मनाने नहीं दिया जाता है. पता नहीं कब दंगे हो जाए.
  • कांग्रेस महिला आरक्षण से नाराज है, इसलिए जाति-धर्म के नाम से भ्रम फैला रहे हैं.
  • पीएम ने कहा हर समाज कांग्रेस की झूठ पहचान चुकी है. भाजना हर उन वर्ग के लिए काम रही है, जिनको कोई नहीं पूछता था. इसलिए हमारी सरकार पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आई.
  • पीएम ने कहा हमारा चुनाव में एक ही चेहरा है, और वह कमल.और हम कमल के निशान से राजस्थान का भाग्य तेजी गति से आगे बढ़ाएंगे. हमारा उम्मीदवार कमल है. हमारा लक्ष्य कमल जिताना है.

7000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

पीएम राजस्थान में केंद्र सरकार की विभिन्न 7 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम का जिम्मा रेलवे को दिया गया था. इसमें रेलवे, केंद्रीय गैस एवं पेट्रोलियम, एनएचएआई, पर्यटन आदि विभागों की परियोजनाएं शामिल है. इनमें सबसे बड़ी 4500 करोड़ का प्रोजेक्ट मेहसाना-भटिंडा गैस पाइपलाइन के पाली-हनुमानगढ़ खंड का है. इस दौरान पीएम ने कहा कि
मेहसाना से लेकर भटिंडा तक गैस पाइपलाइन बिछाई जा रही हैं. इससे राजस्थान में इंडस्ट्री का विकास होगा. पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान वह प्रदेश हैं जिसके पास अतीत की विरासत और भविष्य का सामर्थ हैं. मेवाड़ की धरा चित्तौड़गढ़ पर प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान का इतिहास वीरता, वैभव और विकास को एक साथ लेकर चलना चाहिए.

Rajasthan: मेवाड़ को फतह करना चाह रही BJP, एक हफ्ते में PM मोदी का दूसरा दौरा, जानें इसके सियासी मायने

    follow google newsfollow whatsapp