'उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा', भिवाड़ी की घटना पर मंत्री संजय शर्मा बोले- CM खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं

Himanshu Sharma

25 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 25 2024 11:57 AM)

Bhiwadi: भिवाड़ी में ज्वेलरी शोरूम में डकैती की घटना के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो रहे हैं. शनिवार को व्यापारी वर्ग में भारी नाराजगी देखी गई, ज्वेलरी शोरूम में हुई लूटपाट की घटना के बाद व्यापारियों ने बाजार बंद कर विरोध जताया था.

BHIWADI

BHIWADI

follow google news

Bhiwadi: भिवाड़ी में ज्वेलरी शोरूम में डकैती की घटना के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो रहे हैं. शनिवार को व्यापारी वर्ग में भारी नाराजगी देखी गई, ज्वेलरी शोरूम में हुई लूटपाट की घटना के बाद व्यापारियों ने बाजार बंद कर विरोध जताया था. इस पर सरकार ने तुरंत संज्ञान लेते हुए वन मंत्री संजय शर्मा को व्यापारियों से बातचीत के लिए भेजा. मंत्री संजय शर्मा ने ज्वेलरी शोरूम के मालिक जय सिंह सोनी के घर पहुंचकर शोक संवेदना प्रकट की और धरने पर बैठे व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी सभी मांगों को मानते हुए धरना समाप्त करवाया.

यह भी पढ़ें...

वन मंत्री संजय शर्मा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा. उन्होंने यह भी घोषणा की कि भिवाड़ी की पुलिस को हाईटेक बनाया जाएगा ताकि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.

मुआवजा दिया जाएगा

संजय शर्मा ने राजस्थान तक से विशेष बातचीत में कहा कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल सुरक्षा गार्ड को सरकार की ओर से उचित मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि वह इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजें. उन्होंने कहा कि सरकार इस समय एक्शन मोड में है और जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

भिवाड़ी और अलवर को अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस व्यवस्था को और भी मजबूत किया जाएगा. पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरा जाएगा और आवश्यक संसाधन और उपकरण उन्हें उपलब्ध कराए जाएंगे.

सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

मंत्री ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, जो एक प्रस्ताव तैयार करके सरकार को भेजेंगे. इसके अलावा, पूरे भिवाड़ी में विधायक कोटे से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि निगरानी व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री इस घटना पर संवेदनशील हैं और उन्होंने मुझे  भिवाड़ी भेजा है. मुख्यमंत्री स्वयं इस मामले की निगरानी कर रहे हैं और लगातार फीडबैक ले रहे हैं.

सुरक्षा गार्ड को भी दिया जाएगा मुआवजा

सुरक्षा गार्ड के मुआवजे पर बात करते हुए मंत्री ने कहा कि गंभीर रूप से घायल सुरक्षा गार्ड, जिसका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है, को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिया है कि सुरक्षा गार्ड को अधिकतम मुआवजा दिलाने के प्रयास किए जाएं.
 

    follow google newsfollow whatsapp