बाड़मेर-जैसलमेर समेत इन सीटों पर बढ़ी बीजेपी की टेंशन! फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भावों ने चौंकाया

राजस्थान तक

26 May 2024 (अपडेटेड: May 26 2024 3:03 PM)

phalodi satta bazaar: फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, राजस्थान में कुल 25 सीटों में से 19-20 सीटें बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है.

तस्वीर: राजस्थान तक.

तस्वीर: राजस्थान तक.

follow google news

लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. अब केवल अंतिम चरण का मतदान बाकी है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के भावों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भावों ने सभी को हैरान कर दिया है. कई सीटों पर बीजेपी की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है तो कहीं राहत मिलती दिख रही है.

यह भी पढ़ें...

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, राजस्थान की कुल 25 सीटों में से 19-20 सीटें बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है. जबकि इंडिया गठबंधन को 5 से 6 सीटें आने की संभावना है. यानी बीजेपी के लिए राजस्थान में राह आसान नहीं दिखाई दे रही है. पश्चिम राजस्थान, शेखावाटी समेत कई हिस्सों में बीजेपी के वोट प्रतिशत में गिरावट का अनुमान है.

 

 

बाड़मेर में भी बीजेपी के पक्ष में नहीं हैं नतीजे

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल का 45 से 60 पैसे का भाव चल रहा है. जबकि रविंद्र सिंह भाटी का भाव 1.25 रुपए और मंत्री कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपए चल रहा है. जिसके चलते देश की हॉट सीट में से एक बाड़मेर सीट पर बीजेपी के पक्ष में नतीजे नहीं होने की बात कही गई है.वहीं नागौर में RLP के हनुमान बेनीवाल का भाव 1.25 रुपए और बीजेपी की ज्योति मिर्धा का भाव 60 से 70 पैसा है.

सीकर और चूरू में भी बढ़ी बीजेपी की टेंशन

झुंझुनूं, सीकर और चुरू में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है. साथ ही नागौर और टोंक ऐसी सीटें हैं, जहां दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है. इसके अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी चितोड़गढ़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल बीकानेर से, पीपी चौधरी पाली से और भूपेंद्र यादव अलवर से काफी मजबूत स्थिति में हैं.

 

 

    follow google newsfollow whatsapp