Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनावों से पहले वसुंधरा राजे को फिर मिली अहम जिम्मेदारी, देखें

राजस्थान तक

29 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 31 2023 8:08 AM)

Rajasthan Election 2023: आगामी राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले बीजेपी (Rajasthan BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया. टीम में कुल 38 लोगों का नाम शामिल हैं. केंद्रीय पदाधिकारियों की नई सूची में कुछ नए और कुछ पुराने नाम भी शामिल है. इस […]

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनावों से पहले वसुंधरा राजे को फिर मिली अहम जिम्मेदारी, देखें

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनावों से पहले वसुंधरा राजे को फिर मिली अहम जिम्मेदारी, देखें

follow google news

Rajasthan Election 2023: आगामी राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले बीजेपी (Rajasthan BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया. टीम में कुल 38 लोगों का नाम शामिल हैं. केंद्रीय पदाधिकारियों की नई सूची में कुछ नए और कुछ पुराने नाम भी शामिल है. इस लिस्ट में वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें...

नड्डा ने अपनी नई टीम में बीएल संतोष पहले की तरह राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बने रहेंगे. वहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की सूची में 13 नाम शामिल है, इसमें राजस्थान से सिर्फ एक नाम शामिल है. नड्डा की टीम में राजस्थान से वसुंधरा राजे को पहले की तरह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की ही जिम्मेदारी दी गई है.

इन पदों पर दी गई नियुक्ति

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी की गई केंद्रीय पदाधिकारियों की नई सूची में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री, राष्ट्रीय सचिव, कोषाध्यक्ष, सह-कोषाध्यक्ष को नियुक्ति दी गई है. नई टीम में 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 8 राष्ट्रीय महामंत्री , 1 राष्ट्रीय संगठन महामंत्री , 1 राष्ट्रीय सह संगठन शामिल है.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा-गहलोत में से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सर्वे में आई यह जानकारी

राजस्थान से इनको मिली जगह

नड्डा की इस टीम में राजस्थान से कुल 3 नेताओं को जगह मिली है. इनमें वसुंधरा राजे, सुनील बंसल, डॉ अल्का गुर्जर का नाम शामिल है. वसुंधरा राजे को पहले की तरह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए रखा है. वहीं सुनील बंसल भी पहले से ही राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर काम कर रहे थे. बंसल इससे पहले यूपी बीजेपी में महामंत्री (संगठन) की भूमिका में थे. उनके कार्यकाल में ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. उनकी सांगठनिक क्षमता को देखते हुए ही पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर प्रमोट किया था. उन्हें तेलंगाना का सह प्रभारी बनाया गया था. वहीं पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में चले महा जनसंपर्क अभियान का प्रभारी भी सुनील बंसल को ही बनाया गया था.इसके अल्का गुर्जर भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर पहले से ही काम कर रही थीं.

वसुंधरा को पहले की तरह बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची में वसुंधरा का जगह मिलना कोई नई बात नहीं है. वह पहले भी इस पद पर थीं. पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते दो पहले भी मुख्यमंत्रियों में डॉक्टर रमन सिंह और रघुवर दास को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं वसुंधरा राजे राजस्थान में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद की दावेदार कर रही है. वह पिछले दिनों बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिली थीं.

यह भी पढ़ें: अजमेर: विपक्षी गठबंधन के चेहरे पर अखिलेश बोले– हमारे पास च्वाइस है, बीजेपी के पास नहीं

    follow google newsfollow whatsapp