Rajasthan Election: चुनावी साल में पीएम मोदी का राजस्थान में 8वां दौरा, इस बार महिलाओं के कंधों पर पूरी जिम्मेदारी

राजस्थान तक

24 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 9:12 AM)

PM Modi Jaipur Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी महिलाओं को सौंप गई है. महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) के बाद प्रधानमंत्री की राजस्थान में यह पहली सभा है. ऐसे में पीएम महिला आरक्षण बिल के जरिए […]

Rajasthan Election: चुनावी साल में पीएम मोदी का राजस्थान में 8वां दौरा, इस बार महिलाओं के कंधों पर पूरी जिम्मेदारी

Rajasthan Election: चुनावी साल में पीएम मोदी का राजस्थान में 8वां दौरा, इस बार महिलाओं के कंधों पर पूरी जिम्मेदारी

follow google news

PM Modi Jaipur Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी महिलाओं को सौंप गई है. महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) के बाद प्रधानमंत्री की राजस्थान में यह पहली सभा है. ऐसे में पीएम महिला आरक्षण बिल के जरिए आदि आबादी को साथ में का प्रयास करेंगे

यह भी पढ़ें...

पीएम नरेंद्र मोदी 9 महीने में आठ बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं. लेकिन जयपुर में उनकी सभा साढ़े चार साल बाद हो रही है. पहली बार किसी बड़े कार्यक्रम की जिम्मेदारी पूरी तरह से महिलाओं को दी गई है. जयपुर में होने वाली सभा में पंडाल से लेकर जल व्यवस्था की जिम्मेदारी महिलाओं के हाथों में होगी. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई से लेकर जयपुर से विदाई कार्यक्रम में भी महिलाओं की अहम भूमिका रहेगी.

विशेष अंदाज में नजर आएंगी महिलाएं

सभा के लिए महिलाओं का विशेष ड्रेस कोड भी रखा गया है. महिलाएं कमल के फूल के डिजाइन वाली साड़ी और केसरिया साफा पहने नजर आएंगी. सभा में आने वाले अतिथियों का स्वागत राजस्थानी परंपरा के अनुसार होगा. इसलिए पीएम मोदी का यह दौरा खास रहने वाला है. भाजपा की तरफ से इस सभा में 5 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है. सभी नेता कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है. यह सभा सबसे खास होगी. क्योंकि पहली बार सभा की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर है.

परिवर्तन यात्रा का होगा समापन कार्यक्रम

भाजपा ने इस बार चार परिवर्तन यात्रा निकाली. इन यात्राओं ने 200 विधानसभा क्षेत्र को कवर किया. पहली यात्रा का समापन जयपुर में हुआ. जबकि दूसरी और तीसरी यात्रा का समापन भी हो चुका है. चौथी यात्रा का समापन अलवर में हुआ. समापन के बाद सभी यात्राएं जयपुर पहुंच चुकी है. 25 सितंबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सभी यात्राएं शामिल होंगी. विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी की इस सभा को खास माना जा रहा है. क्योंकि इस सभा के कुछ ही दिन बाद प्रदेश में आचार संहिता लगेगी. ऐसे में 25 सितंबर की सभा में लाखों की भीड़ जुटाना के प्रयास भाजपा कर रही है.

बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को दी भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी

बूथ लेवल तक प्रत्येक कार्यकर्ताओं को भीड़ लाने की जिम्मेदारी दी गई है. मोदी की सभा से पहले राहुल गांधी की सभा हुई. ऐसे में कांग्रेस की सभा से ज्यादा भीड़ जुटाने का लक्ष्य भाजपा कार्यकर्ताओं में नेताओं को दिया गया है. जयपुर की सभा के दौरान प्रधानमंत्री महिलाओं को संबोधित करेंगे. साथ ही इस दौरान प्रधानमंत्री बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं. इसलिए पूरे देश की निगाहें इस समय प्रधानमंत्री की सभा पर टिकी हुई हैं.

पीएम मोदी की सभा से पहले वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन! बोलीं- राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी, हमेशा सेवा करूंगी

    follow google newsfollow whatsapp