RBSE Result 2024 : कब जारी होगा 12वीं साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स वर्ग का परिणाम? सामने आया बड़ा अपडेट

चंद्रशेखर शर्मा

19 May 2024 (अपडेटेड: May 20 2024 10:50 AM)

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE) के विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम 20 या 21 मई को जारी हो सकता है.

Rajasthantak
follow google news

सीबीएसई के बाद अब राजस्थान बोर्ड के छात्र भी रिजल्ट (RBSE 10th, 12th Result 2024) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आरबीएसई बहुत जल्द 10वीं और 12वीं बोर्ड का परिणाम जारी करने वाला है. हालांकि बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बोर्ड जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है.

यह भी पढ़ें...

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE Result 2024) के विज्ञान (12th science result) और वाणिज्य (commerce result) वर्ग का परिणाम 20 या 21 मई को जारी हो सकता है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम एक साथ जारी करने की परंपरा है. इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि दोनों परिणाम एक साथ जारी हो सकते है.

आज जारी होगा RBSE 12th रिजल्ट 2024, यहां क्लिक करके जानें पल-पल का अपडेट

कब जारी होगा कला वर्ग का परिणाम?

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के कला वर्ग (RBSE Arts Result 2024) का परिणाम 25 मई तक और दसवी का परिणाम जून के शुरूआती दिनों में आ सकता है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

रिजल्ट जारी होने के बाद यहां से चेक करें परिणाम

राजस्थान बोर्ड ने अभी रिजल्ट (RBSE Result 2024) जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajasthanboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp