महिलाओं ने फाड़ी कांस्टेबल की वर्दी, फिर पुलिसवाले को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा! कैमरे में कैद हो गई ये तस्वीरें

Vijay Chauhan

27 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 27 2024 8:58 AM)

चूरू जिले में सादुलपुर थाना पुलिस को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करना इतना भारी पड़ गया कि पुलिस कांस्टेबल की पिटाई तक कर दी गई. पहले तो कांस्टेबल के गिरेबान को पकड़ा गया और फिर उसकी वर्दी फाड़ दी.

Rajasthantak
follow google news

चूरू जिले में सादुलपुर थाना पुलिस को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करना इतना भारी पड़ गया कि पुलिस कांस्टेबल की पिटाई तक कर दी गई. पहले तो कांस्टेबल के गिरेबान को पकड़ा गया और फिर उसकी वर्दी फाड़ दी. यही नहीं, इतना सब होने के बाद कई महिलाएं पिटाई करने के लिए उसके पीछे भागी. गांव में हंगामे के बीच पुलिसकर्मी पर हमले की यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह मामला चूरू के गुलपुरा गांव का है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, इस गांव की सरकारी भूमि पर एक परिवार ने अतिक्रमण कर रखा था. जिसकी शिकायत सरपंच ने पुलिस में दी. निर्माणकार्य में बाधा की शिकायत के बाद पुलिस गांव पहुंची. जहां पंचायत का निर्माण कार्य भी चल रहा था. लेकिन जब पुलिस के जवान वहां पहुंचे तो परिवार के लोगों ने विरोध किया.

काफी बहस के बाद वहां धक्का-मुक्की हो गई. इस बीच पुलिस और परिजनों के बीच झड़प भी हुई. यह बढ़ते-बढ़ते मारपीट में बदल गई. इसके बाद महिलाओं ने पुलिस कांस्टेबल के गिरेबान में हाथ डालकर वर्दी फाड़ी दी और पिटाई के लिए भागे. इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया.

गांव के चौक में कर रखा था अतिक्रमण

पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है. मारपीट करने वाले सभी तीनो एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. आईपीएस अधिकारी प्रशांत किरण ने बताया कि शिकायत के मुताबिक आरोपियों ने गांव में चल रहे खुरा निर्माण कार्य को रोककर निर्माण कार्य को तोड़ दिया और गांव के चौक में अतिक्रमण कर रखा था. ग्राम पंचायत गुलपुरा के सरपंच की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा पांच दर्जन से अधिक ग्रामीण आरोपियों के विरोध में खड़े थे. वहां चल रहे निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने और अतिक्रमण की शिकायत पर आरोपियों को समझने का भी प्रयास किया. लेकिन आरोपियों ने पुलिस के साथ हाथापाई करने का प्रयास करने लगे.

शांतिभंग की आशंका को देखते हुए पुलिस ने चेतावनी भी दी, लेकिन फिर भी एक परिवार के लोग मारपीट पर उतारू हो गए. जिस पर पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ कर हिरासत में लेने का प्रयास किया तो आरोपी के परिजनों और महिलाओं ने पुलिस दल के साथ धक्का-मुक्की करने लगे और एक कांस्टेबल की वर्दी को पकड़कर फाड़ने का प्रयास किया.  

    follow google newsfollow whatsapp