Rajasthan: हिंडौन में मूकबधिर के साथ हुई दिलदहला देने वाली घटना, नेता प्रतिपक्ष बोले- 'बेटियां बचेंगी, तब पढ़ेंगी', 

Gopal Lal

22 May 2024 (अपडेटेड: May 23 2024 7:40 AM)

Rajasthan: हिंडौन सिटी में 9 वर्ष की मूकबधिर के साथ दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां परिजनों की ओर से कथित तौर पर मूकबधिर के साथ रेप कर जिंदा जलाने का आरोप लगाया जा रहा है. पीड़िता पिछले 10 दिनों से जयपुर के हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही थी.

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan: हिंडौन सिटी में 9 वर्ष की मूकबधिर के साथ दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां परिजनों की ओर से कथित तौर पर मूकबधिर के साथ रेप कर जिंदा जलाने का आरोप लगाया जा रहा है. पीड़िता पिछले 10 दिनों से जयपुर के हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही थी, जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई. मौत के बाद ग्रामीणों और परिजनों में भारी रोष है. मामले में आरोपियों पर पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप लग रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ग्रामीण और परिजन मृत बालिका के शव को लेकर उपखंड टोडाभीम पर प्रदर्शन करना चाहते थे लेकिन पुलिस को सूचना लगते ही सभी रास्ते बंद कर दिए गए और ग्रामीण व परिजनों को उपखंड अधिकारी व डीएसपी ने बुलाकर समझाइश की. घटना के बाद बाद दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पहुंचकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसडीएम एवं पुलिस उपाधीक्षक मुरारीलाल मीना को ज्ञापन सौंपा है.

9 मई की घटना

आपको बता दें घटना 9 मई की है, बच्ची घर के पास झुलसी हालात में मिली. जिसके बाद तुरंत बालिका को हिण्डौन जिला हॉस्पिटल ले जाया गया. गंभीर हालात में बालिक को जयपुर रैफर किया गया. जहां 20 मई सोमवार को मौत हो गई. पिता ने अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है, लेकिन अब 10 दिन बाद पुलिस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाने के आरोप लग रहे हैं.

पुलिस ने दिलाया कार्रवाई का भरोसा

पुलिस उपाधीक्षक मुरारीलाल मीणा के द्वारा ग्रामीणों से समझाइश कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उसके बाद ग्रामीण वापस अपने गांव दादनपुर लौट गए और मृतक बालिका के दाह संस्कार को राजी हुए. मूक बधिर मृतक बालिका के पिता करणसिंह मीना पुत्र रूपसिंह मीना ने ज्ञापन के माध्यम बताया कि इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा ज्वलनशील पदार्थ डालकर बालिका को जलाने का मामला हिण्डौन के नई मंडी थाने में दर्ज करवाई गई थी. इसके बावजूद अभी तक किसी भी आरोपी को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार नही किये जाने से परिजनों में नाराजगी बनी हुई है. मृतक बालिका के परिजनों ने इस मामले की जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी कर सख्त से सख्त सजा दिलवाने की मांग की गई. मृतक बालिका के पीड़ित पिता ने बताया कि उक्त प्रकरण में नई मंडी हिंडौन थाना पुलिस द्वारा उदासीनता बरतने के आरोप लगाए गए. नई मंडी थाना पुलिस के द्वारा घटना के दस दिन बाद भी बालिका को जलाकर हत्या करने के मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया गया हैं. जिससे मीणा समाज के लोगों में भी पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है.

नेता प्रतिपक्ष ने क्या कहा

इस घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली ने कहा, 

'आखिर हिंडौन की मूक बधिर नाबालिग पीड़िता जंग हार गई
प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण, दुखद और शर्मनाक
सरकार मौन
मुख्य मंत्री जी स्तुतिगान में व्यस्त
रोम जल रहा था, तब नीरो बंशी बजा रहा था
प्रदेश में दलित, महिला, बालिकाएं और अब मूक बधिर तक सुरक्षित नहीं
बेटियां बचेंगी, तब पढ़ेंगी
बेटियां बचेंगी, तब पढ़ेंगी'.

 

 

    follow google newsfollow whatsapp