नीट पेपर लीक में झालावाड़ के मेडिकल कॉलेज से जुड़े तार, जांच एजेंसी ने 10 स्टूडेंट्स को किया डिटेन

Firoz Khan

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 4:19 PM)

नीट पेपर लीक मामले में देशभर में बवाल मचा हुआ है. इसे लेकर लोकसभा में भी हंगामा हुआ. वहीं, नीट पेपर लीक के तार राजस्थान से भी जुड़ गए हैं. गुजरात ओर बिहार के बाद अब जांच एजेंसी राजस्थान (Rajasthan News) के झालावाड पहुंची है.

Rajasthantak
follow google news

 

यह भी पढ़ें...

नीट पेपर लीक मामले में देशभर में बवाल मचा हुआ है. इसे लेकर लोकसभा में भी हंगामा हुआ. वहीं, नीट पेपर लीक के तार राजस्थान से भी जुड़ गए हैं. गुजरात ओर बिहार के बाद अब जांच एजेंसी राजस्थान (Rajasthan News) के झालावाड पहुंची है. दिल्ली- मुम्बई पुलिस क्राइम ब्रांच ने डमी स्टूडेंट्स बनकर एक्जाम देने वाले 10 मेडिकल स्टूडेंट्स को डिटेन किया है. हालांकि इस कार्रवाई को बड़े ही गुपचुप तरीके से अंजाम दिया गया.  

जानकारी के मुताबिक डिटेन किए गए इन मेडिकल स्टूडेंट्स में से कुछ छात्राएं भी थी. सूत्रो के अनुसार इन स्टूडेंट्स ने नीट एक्जाम मे डमी के रूप मे बैठने के लिए 15-15 लाख रूपए लिए थे. हालांकि इस मामले की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

 

 

इस मामले मे झालावाड मेडिकल कॉलेज का नाम आने पर प्रशासन मे हडकंप मच गया. कॉलेज के डीन ड़ॉ. सुभाष जैन ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ दिनों पहले दिल्ली-मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीमें नीट पेपर लीक मामले को लेकर जांच करने के लिए आई थी. जहां उन्होंने कुछ स्टूडेंट्स से पूछताछ भी की थी. जानकारी के मुताबिक डिटेन किए स्टूडेंट्स मे से 8 स्टूडेंट्स को अभी फिलहाल छोड दिया है, लेकिन मुम्बई क्राइम ब्रांच मे अभी दो स्टूडेंट्स को डिटेन किया हुआ है. ये सभी स्टूडेंट्स 2019 से 2022 बैच के बताए जा रहे हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp