अलवर में एग्जाम देने पहुंचा डमी कैंडिडेट तो प्रोफेसर को हो गया शक और पुलिस ने धर दबोचा, बिहार कनेक्शन आया सामने

Himanshu Sharma

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 10:11 PM)

परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह डमी कैंडिडेट बनकर एग्जाम देते एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी को अलवर के नर्सिंग कॉलेज में परीक्षा देते गिरफ्तार किया गया है, जो बिहार के एक छात्र की जगह बीएससी नर्सिंग फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा दे रहा था.

Rajasthantak
follow google news

परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह डमी कैंडिडेट बनकर एग्जाम देते एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी को अलवर के नर्सिंग कॉलेज में परीक्षा देते गिरफ्तार किया गया है, जो बिहार के एक छात्र की जगह बीएससी नर्सिंग फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा दे रहा था. लेकिन एग्जाम हॉल में ड्यूटी दे रहे प्रोफेसर की सतर्कता के चलते आरोपी धरा गया. दरअसल, प्रोफेसर को शक तब हुआ जब उसने छात्र के एडमिट कार्ड परीक्षा देने वाले आरोपी से मिलाया. इसके बाद दूध का दूध और पानी का पानी हुआ. इस दौरान प्रोफेसर को पूरा मामला समझ आ गया और इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी लड़के को गिरफ्तार भी कर लिया.

नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप अवस्थी के अनुसार राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से आज 27 जून को को बीएससी नर्सिंग फर्स्ट सेमेस्टर की सप्लीमेंट्री परीक्षा संचालित की गई. बिहार के चंपारण के रहने वाले गौतम कुमार नर्सिंग कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रहा है. उसकी परीक्षा में सप्लीमेंट्री आई थी.

सप्लीमेंट्री परीक्षा में गौतम की जगह अलवर की बिलासपुर स्थित खलीलपुर गांव का निवासी तरुण कुमार परीक्षा देने के लिए मौजूद था. परीक्षा कक्षा में ड्यूटी कर रहे स्टाफ को जब शक हुआ तो उन्होंने स्टूडेंट के प्रवेश कार्ड से छात्र की फोटो मैच की. फोटो मैच नहीं होने पर इस संबंध में यूनिवर्सिटी को जानकारी दी और यूनिवर्सिटी से स्टूडेंट के दस्तावेज मंगवाए गए. दस्तावेज सामने आने के बाद पूरी सच्चाई सामने आ गई. 

 

 

जब आरोपी तरुण कुमार से पूछताछ की गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. कॉलेज प्रशासन ने मामले की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी. कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर सचिन शर्मा नर्सिंग कॉलेज पहुंचे. उन्होंने प्रिंसिपल की शिकायत के आधार पर तरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही इस मामले में गौतम कुमार को भी गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया. इस मामले में यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसका किसी गैंग से संपर्क है या नहीं. 

    follow google newsfollow whatsapp