करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष पर हमले को लेकर महिपाल मकराणा ने लगाए राजनीतिक साजिश के आरोप, जानें

Satish Sharma

• 02:54 PM • 14 Aug 2023

firing on karni sena president: राजस्थान (rajasthan news) के उदयपुर (udaipur news) में रविवार को करणी सेना (karni sena) की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह सलाड़िया (bhanwar singh saladiya) को गोली मार दी गई. फायरिंग करने वाला दिग्विजय सिंह करनी सेना का जिलाध्यक्ष रह चुका है. बताया जा रहा है कि पद से हटाने को […]

करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष पर हमले को लेकर महिपाल मकराणा ने लगाए राजनीतिक साजिश के आरोप, जानें

करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष पर हमले को लेकर महिपाल मकराणा ने लगाए राजनीतिक साजिश के आरोप, जानें

follow google news

firing on karni sena president: राजस्थान (rajasthan news) के उदयपुर (udaipur news) में रविवार को करणी सेना (karni sena) की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह सलाड़िया (bhanwar singh saladiya) को गोली मार दी गई. फायरिंग करने वाला दिग्विजय सिंह करनी सेना का जिलाध्यक्ष रह चुका है. बताया जा रहा है कि पद से हटाने को लेकर वह भंवर सिंह से नाराज चल रहा था इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया. वहीं दूसरी तरफ करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने इस हमले में राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा है कि भंवर सिंह सलाड़िया पर हुए हमले में शामिल व्यक्तियों का कहीं ना कहीं राजनीतिक कनेक्शन है. करणी सेना की दो तीन बड़ी रैलियों के बाद 23 सितंबर को उदयपुर में बड़ा प्रोग्राम होने वाला था जिसमें लाखों की संख्या में युवा शामिल होने वाले थे. बीजेपी और कांग्रेस पिछले एक डेढ़ साल में मेवाड़ क्षेत्र में अपनी-अपनी ताकत दिखाने में लगी हुई हैं. अगर राजपूत इंडिविजुअली अपनी ताकत दिखाते तो राजनीतिक लोगों के लिए यह एक बड़ा चैलेंज होता.

महिपाल मकराना ने दी ये चेतावनी

राजनीतिक साजिश का आरोप लगाते हुए महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह सलाड़िया पर हमला 23 सितंबर को उदयपुर में होने वाली श्री राजपूत करणी सेना की न्याय अधिकार रैली में व्यवधान डालने का एक तरीका है. इसकी जांच होनी चाहिए अन्यथा करणी सेना सड़कों पर उतरेगी.

एमपी से अवैध पिस्टल लेकर आया था आरोपी

आरोपी दिग्विजय सिंह श्री राजपूत करनी सेना का जिलाध्यक्ष रह चुका है. उसे 4 महीने पहले ही पद से हटाया गया था जिससे वह भंवर सिंह से नाराज चल रहा था. आरोपी दिग्विजय सिंह उर्फ भम्मू बठेड़ा मध्य प्रदेश से यह अवैध पिस्टल लेकर आया था. आरोपी को पुलिस ने दूसरे दिन उदयपुर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है.

आरोपी के लिए ‘भगवान’ बनकर आई गोगुंदा पुलिस

फायरिंग के बाद आरोपी दिग्विजय सिंह को भीड़ ने पकड़ लिया था. भीड़ की ओर से जमकर धुलाई की जा रही थी कि तभी बीएन रोड से गोगुंदा थानाधिकारी की जीप गुजरी. थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत ने ट्रैफिक जाम और भीड़ की वजह पूछी तो फायरिंग की घटना सामने आई. नाथावत और उसके साथी पुलिसकर्मियों ने बगैर समय गंवाए भीड़ से आरोपी दिग्विजय सिंह को छुड़ा लिया. इस दौरान भीड़ ने पुलिस वाहन पर भी लाठियां मारीं. भीड़ की पिटाई के कारण आरोपी को कई चोटें भी आई हैं.

यह है पूरा मामला

रविवार को यूनिवर्सिटी में संगठन के कार्यक्रम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी. कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष नाश्ता करने जा रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति दिग्विजय सिंह उनके पास आया. वह बात करने के बहाने उन्हें साइड में ले गया और गोली मार दी. गोली की आवाज से अफरा-तफरी मच गई. बड़ी बात ये है कि यूनिवर्सिटी में विभिन्न मांगों को लेकर हुए कार्यक्रम में आरोपी दिग्विजय सिंह भी मौजूद था.

उदयपुर एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि आरोपी श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय कार्यसमिति अध्यक्ष विश्वबंधु राठौड़ ने आरोपी दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी दिग्विजय श्री राजपूत करणी सेना उदयपुर जिलाध्यक्ष के पद पर रहते हुए कई असामाजिक गतिविधियों में लिप्त था. इसी वजह से उसे पद से हटाया गया था. आरोपी ने भंवर सिंह सलाड़िया को उदयपुर आने पर देख लेने की धमकी भी दी थी.

पहले भी हो चुकी है सलाड़िया पर फायरिंग

अक्टूबर 2022 में भी भंवर सिंह सलाड़िया पर हमला हो चुका है. जब वह अपने घर की ओर जा रहे थे तभी चंदू जी का घड़ा इलाके में दो काले रंग की जीप उनके पीछे लग गई थी. आगे एक पेट्रोल पंप के पास एक जीप ने सलाड़िया की गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की. इस दौरान दूसरी जीप से फायर होने लगे जिसमें वह बाल-बाल बचे थे. इस बारे में उन्होंने बांसवाड़ा के घाटोल थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई थी. 2022 की इस घटना के बारे में घाटोल थानाधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि उस मामले में अभी जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें: Udaipur: गले मिलने के बहाने आरोपी ने चलाई थी राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष पर गोली! जांच में जुटी पुलिस

    follow google newsfollow whatsapp