Jaipur: सटोरियों ने अपने ही दोस्त का अपहरण कर मांगी ₹5 लाख की फिरौती, वजह जान पुलिस ने पकड़ लिया माथा 

विशाल शर्मा

09 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 9 2024 7:11 AM)

Jaipur: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार रात होटल से अज्ञात बदमाशों द्वारा एक युवक के अपहरण करने के बाद ह्ड़कंप मच गया. बदमाशों ने युवक का अपहरण कर परिजनों से 5 लाख की फिरौती भी मांगी.

Jaipur: सटोरियों ने अपने ही दोस्त का अपहरण कर मांगी ₹5 लाख की फिरौती, वजह जान पुलिस ने पकड़ लिया माथा 

Jaipur: सटोरियों ने अपने ही दोस्त का अपहरण कर मांगी ₹5 लाख की फिरौती, वजह जान पुलिस ने पकड़ लिया माथा 

follow google news

Jaipur: राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार रात होटल से अज्ञात बदमाशों द्वारा एक युवक के अपहरण करने के बाद ह्ड़कंप मच गया. बदमाशों ने युवक का अपहरण कर परिजनों से 5 लाख की फिरौती भी मांगी. पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए तुरंत पूरे शहर में ए-श्रेणी की नाकाबंदी करवाई और बदमाशों की तलाश में धरपकड़ शुरू कर दी. यही वजह है कि कुछ घंटो के भीतर ही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर उनके चंगुल से युवक को सकुशल छुड़वा लिया. लेकिन पुलिस पूछताछ में अपहरण की असली सच्चाई सामने आई तो पुलिस के भी होश फाख्ता रह गए. 

यह भी पढ़ें...

जयपुर पश्चिम पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि जयपुर के राजावास सीकर रोड पर स्थित मधुबन होटल से 7 जून की रात करीब 1 बजे दो गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने कृष्ण चौधरी नाम के शख्स का अपहरण कर ले गए. हालांकि अपहरकर्ता जिस गाड़ी से आए उसे वहीं छोड़ दिया. जिसके बाद तकनीकि इनपुट के आधार पर बदमाशों का पीछा करते हुए हरमाडा थाना पुलिस ने लगातार पीछा करते हुए चला गांव पहुंचे. जहां पर स्विफ्ट कार में बैठे बदमाश सत्यवीर सिंह गठाला, अंकित कलाणिया और सुधीर सोलेट को गिरफ्तार कर लिया. वहीं उनके कब्जे से कृष्ण चौधरी को सकुशल उनके चंगुल से छुड़ा लिया. 

सामने आया किडनैपिंग का कारण

पुलिस पूछताछ में अपहरणकर्ता ने बताया कि पीड़ित कृष्ण चौधरी और आरोपी सट्टे सहित अन्य कई गैरकानूनी काम करते है. सट्टे की रकम और उससे कमाई हुई रकम को डालने के लिए किसी का उधार अकाउंट का उपयोग करते हैं. ऐसा ही एक उधार अकाउण्ट पीडित कृष्ण चौधरी ने किसी लड़के का उपलब्ध करवाया था. अकाउंट लेने के बदले में उस लडंके को कुछ रुपए भी देते हैं, लेकिन उधार अकाउंट वाले युवक के द्वारा गिरोह के सदस्यों को बिना सूचना के अकाउंट से 1 लाख रुपए निकाल लिये थे. इसी बात से नाराज होकर आरोपियो के द्वारा कृष्ण चौधरी को अपहरण कर लिया.  वहीं कृष्ण चौधरी का अपरहण करने के पश्चात उसके घरवालो से 5 लाख रुपए की फिरोती भी मांगी गई. हालांकि गिरोह से जुड़े अन्य बदमाश फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश में जुटी है.
 

    follow google newsfollow whatsapp