जयपुर के गणपति प्लाजा पहुंचा आयकर विभाग, लॉकर्स से निकली नोटों की गडि्डयां

राजस्थान तक

• 10:42 AM • 10 Nov 2023

Huge cash recovered in Ganpati Plaza: राजस्थान (rajasthan news) की राजधानी जयपुर स्थित गणपति प्लाजा के लॉकर्स (ganpati plaza lockers) से एक बार फिर भारी मात्रा में कैश निकलने की खबरें सामने आई हैं. दरअसल, आयकर विभाग शुक्रवार को एक बार फिर गणपति प्लाजा के लॉकर्स पहुंचा था. कुछ संदिग्ध लॉकर्स को तोड़ने पर उनमें […]

जयपुर के गणपति प्लाजा पहुंचा आयकर विभाग, लॉकर्स से निकली नोटों की गडि्डयां

जयपुर के गणपति प्लाजा पहुंचा आयकर विभाग, लॉकर्स से निकली नोटों की गडि्डयां

follow google news

Huge cash recovered in Ganpati Plaza: राजस्थान (rajasthan news) की राजधानी जयपुर स्थित गणपति प्लाजा के लॉकर्स (ganpati plaza lockers) से एक बार फिर भारी मात्रा में कैश निकलने की खबरें सामने आई हैं. दरअसल, आयकर विभाग शुक्रवार को एक बार फिर गणपति प्लाजा के लॉकर्स पहुंचा था. कुछ संदिग्ध लॉकर्स को तोड़ने पर उनमें से ढेर सारी नोटों की गड्डिया निकली हैं. ये नोट इतने ज्यादा थे कि उन्हें गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी.

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के कर्मचारी इस नगदी को बोरी में भरकर ले गए. दावा है कि गणपति प्लाजा के लॉकर्स से यह अब तक की सबसे ज्यादा नगदी निकली है. माना जा रहा है कि आयकर विभाग अभी और कई संदिग्ध लॉकर तोड़ सकता है.

क्या है पूरा मामला

राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा 13 अक्टूबर को जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा पहुंचे थे. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने दावा किया था कि करीब 100 लॉकर ऐसे हैं जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया और इन लॉकर्स में अधिकारियों का पैसा है. किरोड़ी लाल मीणा ने यह भी बताया था कि इन लॉकर्स के बारे में न तो आरबीआई और न ही अन्य एजेंसियों को जानकारी है. उनका दावा था कि इन लॉकर्स में 500 करोड़ रुपये के कालाधन के साथ कई किलो सोना भी है जो DOIT और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है.

ED के अधिकारी भी पहुंचे थे जांच करने

गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने का डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच करने पहुंचे थे. इसी के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भी गणपति प्लाजा पहुंचकर जांच की थी. सांसद किरोड़ी के दावे के बाद से लगातार गणपति प्लाजा के लॉकर्स में जांच की जा रही है. तब से इन लॉकर्स में भारी मात्रा में कैश और सोना निकलने की खबरें आती रही हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में CM गहलोत को बड़ा झटका, 40 साल पुराने दोस्त ने BJP का क्यों थामा दामन? जानें

    follow google newsfollow whatsapp