राजस्थान में मणिपुर जैसी घटना! गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, वीडियो वायरल होने के बाद बवाल

Sanjay Jain

02 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 4 2023 6:46 AM)

Crime News: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में मणिपुर (Manipur incident) जैसी घटना सामने आई है. जहां एक गर्भवती आदिवासी महिला को गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया.  जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल हो रहा है. जानकारी मिल रही है कि महिला के पति और उनके परिजनों ने ही महिला को निर्वस्त्र किया […]

राजस्थान में मणिपुर जैसी घटना! गर्भवती आदिवासी महिला निर्वस्त्र घुमाया, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

राजस्थान में मणिपुर जैसी घटना! गर्भवती आदिवासी महिला निर्वस्त्र घुमाया, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

follow google news

Crime News: राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में मणिपुर (Manipur incident) जैसी घटना सामने आई है. जहां एक गर्भवती आदिवासी महिला को गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया.  जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल हो रहा है. जानकारी मिल रही है कि महिला के पति और उनके परिजनों ने ही महिला को निर्वस्त्र किया है. घटना के बाद राजस्थान पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है. घटना सामने आने के बाद बीजेपी गहलोत सरकार से सवाल पूछ रही है.मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने तो प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

यह घटना जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पहाड़ा में ये घटना हुई. 31 अगस्त की रात को वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन हरकत में आ गया. एसपी, कलक्टर सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है. 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, एक युवती की एक वर्ष पहले शादी हुई थी. जानकारी के अनुसार उस महिला का किसी व्यक्ति से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और वह महिला उस व्यक्ति के साथ कुछ दिन पहले भाग गई थी. ससुराल पक्ष को जानकारी मिलने पर महिला को ढूंढा लाया गया. महिला को गांव में लाकर पति ने महिला के साथ मारपीट कर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया. जानकारी के अनुसार इस घटना में महिला के परिजन भी शामिल रहे. गर्भवती महिला को निर्वस्त्र करने के बाद उसे गांव में घुमाया गया. जिसके बाद इस घटना का वीडियो शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

हरकत में आई पुलिस

जैसे ही पुलिस के सामने वीडियो आया तो पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. एसपी अमित कुमार तुरंत मौकास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. वहीं, इस मामले पर बांसवारा रेंज की आईजी एस परिमला ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने का ऑर्डर दिया है. मामले की जांच के लिए 6 पुलिस टीम का गठन किया. आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. देर रात डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियो को चिह्नित कर लिया है. डीजीपी ने बताया कि आरोपियों की देर रात तक गिरफ्तारी हो जाएगी. वहीं एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को भी मौके पर भेजा गया है. डीजीपी ने बताया कि आरोपियों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिर इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट की प्रक्रिया में लाकर सजा दिलवाने का काम किया जाएगा.

सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राष्ट्रपति शासन की मांग की

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस घटना को लेकर ट्वीट कर गहलोत सरकार को घेरा है, उन्होंने ट्वीट कर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर लिखा-  “राजस्थान में अब महिलाओं पर अमानवीयता की सारी सीमाएं पार हो चुकी हैं. धरियावद में एक नारी को निर्वस्त्र कर पीटा गया है, जिसका वीडियो वायरल है, लेकिन महिला सुरक्षा पर बड़े-बड़े दावे करने वाले गहलोत जी जाने किस राज्य के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री हैं? दो दिन बीत गए पुलिस ने रिपोर्ट तक नहीं बनाई है! कांग्रेस का पाखंड भी अब निर्वस्त्र हो गया है। कहां है राहुल गांधी? कब आएंगे धरियावद? कब मांगेंगे अशोक गहलोत से इस्तीफा और करेंगे राजस्थान में राष्ट्रपति शासन की मांग?”

उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत से मांगा जवाब

उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत से सवाल पूछा है. सतीश पूनिया ट्वीट कर पूछा- “अशोक गहलोत जी, कोई जवाब है इस हैवानियत का आपके पास? राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते वीभत्स अपराध चीख चीख कर दरिंदगी बयान कर रहे हैं और आप किसी अबला की अस्मत बचाने की बजाय कुर्सी बनाए रखने की सियासत में व्यस्त हैं, लानत है ऐसी कुर्सी और ऐसी सियासत पर, जनता तो क्या अब तो भगवान भी माफ़ नहीं करेगा.”

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी सरकार को घेरा

सीपी जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ” आज राजस्थान फिर शर्मसार है….प्रतापगढ़ जिले के धरियावद तहसील के पहाड़ा ग्राम पंचायत के निचला कोटा में महिला अत्याचार की घटना का प्रशासन को भनक नहीं लगना बताता है कि आखिर राजस्थान क्यों महिला दुष्कर्म और अत्याचार में नंबर 1 पर है.

    follow google newsfollow whatsapp