Sukhdev Singh Gogamedi Case: कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर की साजिश, देखें

राजस्थान तक

• 02:23 AM • 10 Dec 2023

Sukhdev Singh Gogamedi Case: 5 दिसंबर को जयपुर में सुखदेव गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए थे

Sukhdev Singh Gogamedi Case: कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर की साजिश, देखें

Sukhdev Singh Gogamedi Case: कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर की साजिश, देखें

follow google news

Sukhdev Singh Gogamedi Case: 5 दिसंबर को जयपुर में सुखदेव गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए थे. जिसके बाद राजस्थान बंद रखा गया, कई जगहों पर धरने-प्रदर्शन हुए. फिर परिवार और समाज ने प्रशासन से अपनी मांगों पर सहमति मिलने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी. पुलिस ने परिवार से 72 घंटों में आरोपियों को पकड़ने की बात कही थी. अब पुलिस ने हत्या में शामिल दो मुख्य आरोपी समेत 3 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. हत्याकांड का मेन मास्टरमाइंड विदेश में बैठा राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा है

यह भी पढ़ें...

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर की कैसे रची गई साजिश

रोहित गोदारा ने सुखदेव की हत्या का टास्क और शूटर अरेंज करने की जिम्मेदारी अपने राइट हैंड मैन वीरेंद्र चारन को दी थी. वीरेंद्र चारन के साथ राजस्थान की जेल में रोहित राठौड़ बंद था, रोहित रेप के केस में अजमेर जेल में वीरेंद्र चारन के साथ बंद था. रोहित ने पूछताछ में बताया की उसके ऊपर रेप का केस दर्ज था, जिसमें सुखदेव उसके खिलाफ पैरवी कर रहा था जिस से वो सुखदेव से गुस्से में था. रोहित के गुस्से का फायदा विरेंद्र चारन ने उठाया और सुखदेव की हत्या के लिए रोहित को तैयार किया.

वीरेंद्र चारन के संपर्क में कैसे आया नितिन फौजी 

नितिन फौजी पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ में किडनैपिंग का केस दर्ज है, नितिन फौजी भी जेल में रहने के दौरान वीरेंद्र चारन के संपर्क में आया था, नितिन को विदेश जाना था और वहीं पर सेटल होना था. वीरेंद्र चारन ने नितिन को विदेश सेटल होने का भरोसा दिया. हत्याकांड के लिए दोनों (रोहित राठौड़ और नितिन फौजी ) शूटर तैयार हुए, दोनों शूटर लगातार वीरेंद्र चारन के संपर्क में थे, हत्याकांड के पहले और बाद में भी.

यह भी पढ़ें: Sukhdev Singh Gogamedi मर्डर केस में शामिल दोनों शूटर्स गिरफ्तार, पुलिस को गुमराह करने के लिए मनाली पहुंचे

हत्या का ये कारण भी आ रहा सामने

वीरेंद्र ने अपने गुर्गों के जरिए दोनों शूटरों तक जयपुर में हथियार भिजवाया था. दोनों शूटर ने बताया की हत्याकांड के बाद जयपुर के पास एक होटल के पास हथियार दबाए हैं, पुलिस हथियार बरामद करेगी. शुरुआती पूछताछ में बताया जा रहा है कि रोहित गोदारा के प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था लेकिन हत्याकांड के पीछे जातीय समीकरण की बात भी सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें:  Live: Sukhdev Singh Gogamedi Murder में सबसे बड़ा अपडेट, दोनों आरोपी चंडीगढ़ से गिरफ्तार

    follow google newsfollow whatsapp