थाइलैंड, मलेशिया से बुलाई जाती थी विदेशी गर्ल, फिर बाड़मेर के स्पा सेंटर्स होता था गंदा काम, अब आई आफत

Dinesh Bohra

15 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 15 2023 8:44 AM)

Barmer: बाड़मेर में स्पा सेंटर्स की आड़ में वेश्यावृत्ति के गोरख धंधे पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन स्पा सेंटर्स के संचालक विदेशी युवतियों को टूरिस्ट वीजा पर लाकर वेश्यावृत्ति का काम करवाते थे. पुलिस ने एक ऐसे ही स्पा सेंटर पर कार्यवाई करते […]

थाइलैंड, मलेशिया से बुलाई जाती थी विदेशी गर्ल, फिर बाड़मेर के स्पा सेंटर्स होता था गंदा काम, अब आई आफत

थाइलैंड, मलेशिया से बुलाई जाती थी विदेशी गर्ल, फिर बाड़मेर के स्पा सेंटर्स होता था गंदा काम, अब आई आफत

follow google news

Barmer: बाड़मेर में स्पा सेंटर्स की आड़ में वेश्यावृत्ति के गोरख धंधे पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन स्पा सेंटर्स के संचालक विदेशी युवतियों को टूरिस्ट वीजा पर लाकर वेश्यावृत्ति का काम करवाते थे. पुलिस ने एक ऐसे ही स्पा सेंटर पर कार्यवाई करते हुए 9 विदेशी युवतियों, एक गुजराती युवती, स्पा संचालक और 5 ग्राहकों को गिरफ्तार किया है. घटना बालोतरा जिले के पचपदरा कस्बे की है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक बालोतरा पुलिस को सूचना मिली थी कि बालोतरा और पचपदरा कस्बे में अलग -अलग जगहों पर स्पा सेंटर्स की आड़ में वेश्यावृति का काम चल रहा है और स्पा सेंटर के संचालक विदेशी युवतियों को टूरिस्ट वीजा पर लाकर देह व्यापार में धकेल रहे हैं. ऐसी सूचना पर बालोतरा एसपी हरिशंकर के निर्देशन में डीएसपी भूपेंद्र चौधरी ने एक कांस्टेबल को डमी ग्राहक बनाकर स्पा सेंटर पर भेजा. इसके बाद पुलिस टीम के साथ बालोतरा पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 10 युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई युवतियां

पुलिस ने जब स्पा सेंटर में दबिश दी तो स्पा में अलग अलग कमरों में युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिली. इनमें से 9 युवतियां विदेशी तो एक गुजरात के सूरत की रहने वाली थी. पुलिस ने 10 युवतियों, स्पा के संचालक विक्रमपुरी उर्फ विक्की और 5 कस्टमर को पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

टूरिस्ट वीजा पर लाई जाती थी युवतियां

पुलिस की जांच में सामने आया है कि स्पा संचालक विदेशी युवतियों का 3 से 5 हजार में सौदा करते थे. इसके बाद टूरिस्ट वीजा पर विदेशी युवतियों को स्पा लाते थे और उनसे मसाज पार्लर की आड़ में घिनौना काम करवाते थे.

अनैतिक कार्य होने की मिली थी सूचना

बालोतरा डीएसपी भूपेंद्र चौधरी के मुताबिक पुलिस को स्पा सेंटर पर युवतियों से अनैतिक कार्य करवाए जाने की सूचना मिली थी. पुलिस ने डमी ग्राहक भेजकर दबिश दी. इसके बाद 10 विदेशी युवतियों समेत स्पा संचालक और 5 युवकों (कस्टमर) को पीटा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

थाइलैंड, मलेशिया, नेपाल और भूटान से लाते हैं युवतियां

स्पा सेंटर मालिक थाइलैंड, मलेशिया, नेपाल, भूटान और भारत के अरुणाचल प्रदेश से युवतियों को स्पा में काम कराने के लिए लाते है. जहां मसाज पार्लर की आड़ में रुपयों का लालच देकर देह व्यापार में धकेल देते हैं.

गायब हुए अन्य स्पा सेंटर्स वाले

बालोतरा जिले के जसोल फांटा, नया बस स्टैंड, पचपदरा बाईपास, पचपदरा रोड, पचपदरा मुख्य कस्बा, रिफाइनरी रोड, बाड़मेर -जोधपुर हाईवे समेत कई इलाकों में जगह -जगह स्पा स्थापित है. जहां देह व्यापार का काम धड़ल्ले से चल रहा है. जैसे ही एक स्पा पर कार्रवाईकी बात सामने आती है तो स्पा सेंटर के संचालक और युवतियां स्पा खाली कर कुछ दिनों के लिए गायब हो जाती है.

Crime News: भाभी पर गंदी नजर रखता था देवर! मां ने टोका तो बेटे ने पार कर दी सारी हदें

    follow google newsfollow whatsapp