Dholpur: बेरोजगार युवक ने क्राइम सीरियल देखकर उठाया ऐसा कदम, जिसे देख पुलिस और डॉक्टर भी हैरान

Umesh Mishra

• 01:13 AM • 19 May 2023

Dholpur: धौलपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रंगदारी मामले में 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जहां एक चिकित्सक से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले ने कोतवाली थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है. पकड़े गए बदमाश ने लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बनकर चिकित्सक से बुधवार […]

Dholpur: बेरोजगार ने खर्चा चलाने के लिए डॉक्टर से मांगी 10 लाख की फिरौती, बोला- लॉरेंस विश्नोई से हूं, गिरफ्तार

Dholpur: बेरोजगार ने खर्चा चलाने के लिए डॉक्टर से मांगी 10 लाख की फिरौती, बोला- लॉरेंस विश्नोई से हूं, गिरफ्तार

follow google news

Dholpur: धौलपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रंगदारी मामले में 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जहां एक चिकित्सक से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले ने कोतवाली थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है. पकड़े गए बदमाश ने लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बनकर चिकित्सक से बुधवार को रंगदारी की मांग की थी.

यह भी पढ़ें...

नकाबपोश बदमाश ने बुधवार की दोपहर को चिकित्सक के क्लिनिक पर जाकर उसके स्टाफ को दस लाख रुपए की रंगदारी का बंद सफेद लिफाफा दिया था. जिसके बाद वह मौके से फरार हो जाता है. रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद चिकित्सक के होश उड़ जाते हैं.

फिरौती की मांग के बाद मामला दर्ज

इस फिरौती की जानकारी के बाद चिकित्सक ने तुरंत कोतवाली थाना पर बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज कर मुखबिर तंत्र, सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल की मदद से बदमाश को तुरंत गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पकड़े गए बदमाश से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

क्लिनिक पर चिट्ठी भेजकर मांगी फिरौती

कोतवाली थाना एसएचओ अनिल जसोरिया ने बताया कि 17 मई 2023 को धौलपुर जिला अस्पताल में तैनात मनोरोग चिकित्सक 35 वर्षीय सुमित मित्तल पुत्र मुरारीलाल मित्तल निवासी ई-5 मित्तल कॉलोनी ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट में चिकित्सक सुमित मित्तल ने बताया कि जिले के बाड़ी रोड पर जगदीश तिराहे पर स्थित मास्टर द्वारिका प्रसाद आईटीआई में वह निजी क्लीनिक चलाते हैं और 17 मई की दोपहर ढाई बजे उसके क्लीनिक पर एक 25 वर्षीय नकाबपोश युवक सफेद बंध लिफाफा क्लिनिक स्टॉफ को देकर कहता हैं कि ये लिफाफा डॉक्टर को दे देना. चिकित्सक सुमित मित्तल ने रिपोर्ट में बताया है कि जब वह तीन बजे क्लिनिक पर पहुंचते हैं तो क्लिनिक का कार्मिक उन्हें चिट्ठी दे देता हैं.

चिट्ठी में लिखा- लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य हूं

पीड़ित चिकित्सक ने रिपोर्ट में बताया हैं कि जैसे ही वह लिफाफा खोल कर देखते हैं तो उसमें मिली चिट्ठी में लिखा था कि वह लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य है और भाई को दस लाख रुपए चाहिए और गुरुवार की शाम चार बजे तक पैसे की व्यवस्था कर देना. चिट्ठी में बदमाश ने लिखा कि पुलिस को सूचना मत करना, ध्यान रखना वरना पुलिस भी कुछ नहीं कर पाएगी और तेरी जान चली जाएगी. पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस ने दिखाई तत्परता

एसएचओ जसोरिया ने बताया कि बदमाश को पकड़ने के लिए सीओ सुरेश सांखला के नेतृत्व में टीमों का गठन किया. पुलिस ने मुखबिर तंत्र, सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल की मदद से गुरूवार को बदमाश 36 वर्षीय राजू उर्फ विश्वेन्द्र पुत्र भूपेन्द्रसिंह जाट निवासी पूरन विहार कॉलोनी आंडेला रोड धौलपुर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बदमाश से पूछताछ करने में जुटी हुई हैं.

बेरोजगार था इसलिए खर्चा चलाने के लिए मांगी रंगदारी

पुलिस पूछताछ में बदमाश राजू उर्फ विश्वेन्द्र ने बताया कि उसकी शादी हो गई हैं और वह बेरोजगार है. घर का खर्चा चलाने के लिए उसने टीवी पर क्राइम का सीरियल देख कर अपराध का रास्ता चुन कर रंगदारी मांगने का विचार आया और उसने डॉक्टर को रंगदारी की चिट्ठी दे दी.

    follow google newsfollow whatsapp