धौलपुरः पारिवारिक कलह का मामला थाने पहुंचा तो हैड कांस्टेबल ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Umesh Mishra

23 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 23 2024 9:30 AM)

राजस्थान के धौलपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक हैड कांस्टेबल को ट्रैप किया. एसीबी की टीम ने बीतें 23 जुलाई को कार्रवाई करते हुए पुलिस कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. 

Rajasthantak
follow google news

 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के धौलपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक हैड कांस्टेबल को ट्रैप किया. एसीबी की टीम ने बीतें 23 जुलाई को कार्रवाई करते हुए पुलिस कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. सरमथुरा पुलिस थाना पर तैनात यह हैड कांस्टेबल 8 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ. एसीबी टीम की इस कार्रवाई से थाने में हड़कंप मच गया. इस आरोपी हैड कांस्टेबल ने परिवादी से छेड़छाड़ के मामले में मदद कर नाम निकालने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद परिवादी ने एसीबी को शिकायत दी. 

एसीबी के उप अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के मुताबिक आरोपी हैड कांस्टेबल ने ग्यादासपुरा गांव का रहने वाला है. जिसके खिलाफ सिरमोर मीणा ने परिवाद दिया था. 

 

 

छोट की पत्नी ने किया था केस, कांस्टेबल ने मांगी रिश्वत

परिवार में विवाद होने के बाद परिवादी के छोटे भाई की पत्नी ने परिवादी और उसके बच्चे समेत रिश्तेदारों के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद मामला थाने में पहुंचा तो हैड कांस्टेबल ने मदद के नाम पर रिश्वत मांगी. दस हजार रुपए रिश्वत की एवज में केस में पक्ष लेने की बात कही. जिसके बाद शिकायत के आधार पर एसीबी ने परिवादी को रिश्वत की राशि लेकर आरोपी हैड कांस्टेबल के पास भेजा. जब परिवादी आरोपी के पास पहुंचा तो आरोपी को पुलिस ने रिश्वत के साथ धर-दबोचा. एसीबी की टीम पूछताछ के बाद आरोपी हैड कांस्टेबल की संपत्ति का आकलन कर जांच करेगी और रिश्वतखोर हैड कांस्टेबल को भरतपुर एसीबी न्यायालय पेश करेगी.

    follow google newsfollow whatsapp