अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले खालिस्तानियों के इशारे पर हो रहा था ये सब, 3 राजस्थानी संदिग्ध पकड़े गए

राजस्थान तक

19 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 19 2024 2:43 PM)

Ayodhya news: अयोध्या में रामलला (ram mandir) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बड़ी साजिश का भंडोफोड़ हुआ है. यहां बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान किया जा रहा था. इस मामले में यूपी एटीएस ने तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है. ये तोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. फिलहाल यूपी एटीएस की हिरासत में […]

Rajasthantak
follow google news

Ayodhya news: अयोध्या में रामलला (ram mandir) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बड़ी साजिश का भंडोफोड़ हुआ है. यहां बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्लान किया जा रहा था. इस मामले में यूपी एटीएस ने तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है. ये तोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. फिलहाल यूपी एटीएस की हिरासत में इन तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि तीनों बस से अयोध्या पहुंचे थे और यहां पर संदिग्ध हालात में घूम रहे थे. इन गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शंकर लाल, अजीत कुमार और प्रदीप पुनिया के तौर पर हुई है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक आरोपी अपनी गाड़ी में धार्मिक झंडा लगाकर अयोध्या की रेकी कर रहे थे. इस पूरी वारदात का खुलासा आरोपी शंकरलाल ने किया है. खास बात यह है कि इसके तार कनाडा से भी जोड़े जा रहे हैं.

ऐसे रची जा रही साजिश

आरोपी शंकर लाल कनाडा में मौजूद खालिस्तानी समर्थक हरमिंदर उर्फ लांडा से संपर्क में था. हरमिंदर ने शंकर से रेकी करने को कहा था. जानकारी सामने आई है कि ऐसा करने के लिए खालिस्तानी आतंकी गुरुपत्वन्त ने कहा था. साथ ही अयोध्या का नक्शा भी भेजने को कहा था. कनाडा में मौजूद इस शख्स के कहने पर ही तीनों आरोपी अयोध्या पहुंचे थे.

इनपुटः संतोष शर्मा

    follow google newsfollow whatsapp