जयपुर: 1 करोड़ की कोकीन के साथ 2 नाइजीरियन तस्कर गिरफ्तार, बिना वीजा-पासपोर्ट आए थे भारत

विशाल शर्मा

• 03:41 AM • 16 Jul 2023

Jaipur: बिना वीजा के भारत आए दो विदेशी तस्करों को जयपुर क्राइम ब्रांच ने कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले हैं, जिनसे पुलिस ने 1 करोड़ रुपए की कोकीन पकड़ी है. साथ ही 1 लाख रुपए नगदी भी बरामद हुई है. जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी दिल्ली से […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur: बिना वीजा के भारत आए दो विदेशी तस्करों को जयपुर क्राइम ब्रांच ने कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले हैं, जिनसे पुलिस ने 1 करोड़ रुपए की कोकीन पकड़ी है. साथ ही 1 लाख रुपए नगदी भी बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी दिल्ली से ट्रेन के जरिए जयपुर कोकीन सप्लाई करने पहुंचे थे, लेकिन उससे पहले ही क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गए. सीआईडी क्राइम ब्रांच के हैड कांस्टेबल कमल सिंह की सूचना पर जवाहर नगर थाना इलाके की सिंधी कॉलोनी में पुलिस ने रेड मारी.

दोनों के कब्जे से मिली 58 ग्राम कोकीन

जहां से आरोपी दक्षिणा अफ्रीका के नाइजीरिया निवासी थीडेमारविलस और जालकिमानुअल को गिरफ्तार किया गया. जिनके कब्जे से 58 ग्राम कोकीन और 1 लाख रुपए कैश बरामद हुआ. पकड़ी गई कोकीन की कीमत कई लाखों में बताई जा रही है.

बिना वीजा और पासपोर्ट के भारत में ठहरे थे

पूछताछ में पता चला की बिना वीजा और पासपोर्ट के भारत में ठहरे हुए थे और दिल्ली से ट्रेन में बैठकर जयपुर पहुंचे थे. बरामद की गई कोकीन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपए है. अतिरिक्त महानिदेशक सीआईडी दिनेश एमएन के दिशा-निर्देशन में अवैध मादक पदार्थ तस्करी के विरुद्ध यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

    follow google newsfollow whatsapp