भिवाड़ी ज्वेलर हत्याकांड: दिल्ली पुलिस के सामने एक आरोपी ने किया सरेंडर, एक दिन पहले करनी थी डकैती, ये था पूरा प्लान!

Himanshu Sharma

28 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 28 2024 11:45 AM)

Bhiwadi Jeweller Murder Case: भिवाड़ी में कमलेश ज्वेलर हत्याकांड मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को आरोपी प्रीत उर्फ गोलू जाटव को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

Bhiwadi Jeweller

Bhiwadi Jeweller

follow google news

Bhiwadi Jeweller Murder Case: भिवाड़ी में कमलेश ज्वेलर हत्याकांड मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को आरोपी प्रीत उर्फ गोलू जाटव को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. आरोपी प्रीत ने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर किया था. जिसके बाद आरोपी को भिवाड़ी लाया गया था. इस केस में पुलिस ने दो अन्य बदमाशों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. भिवाड़ी पुलिस इस मामले को लेकर जल्द खुलासा कर सकती है. 

यह भी पढ़ें...

जयपुर रेंज IG ने बताया कि भिवाड़ी में डकैती करने वाली यह गैंग हरियाणा में काम करती है और पहली बार यह गैंग भिवाड़ी में आई थी. भिवाड़ी में ज्वेलर लूट केस में दो महीने पहले योजना तैयार की गई थी. इस गैंग में युवा प्रोफेशनल लोग शामिल हैं.

क्या है पूरी घटना

23 अगस्त को भिवाड़ी के सेंट्रल मार्केट में स्थित कमलेश ज्वेलर्स में नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बदमाशों ने भागते समय गोलीबारी भी की थी. इस हमले में शोरूम के मालिक जय सिंह सोनी और उनके सुरक्षा गार्ड को गोलियां लगीं थी, जिससे जय सिंह सोनी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. गार्ड की हालत गंभीर है और उसका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. इस घटना में जय सिंह के दोनों बेटे और एक कर्मचारी भी घायल हो गए थे.

कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

घटना के बाद भिवाड़ी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठे, जिसके चलते मामले की जांच एडीजी क्राइम दिनेश एनएन को सौंपी गई. एडीजी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अगले ही दिन भिवाड़ी पहुंचकर 22 जांच टीमों का गठन किया, जिसमें करीब 100 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया. इन टीमों ने राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में दबिश दी.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इस लूट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस बीच, लूटपाट के दौरान एक बदमाश का चेहरा सीसीटीवी में आ गया. जिसके बाद बदमाश की पहचान प्रीत उर्फ गोलू जाटव के रूप में हुई, जो डाबस का निवासी है. गोलू का चाचा दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर है. जब परिवार को इस घटना की जानकारी मिली, तो उन्होंने गोलू को समझाकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने सरेंडर करवाया. इसके बाद भिवाड़ी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

दो महीने पहले बनाई गई थी योजना

पुलिस ने गोलू से पूछताछ की, जिससे दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. आईजी ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों ने दो महीने पहले भिवाड़ी में लूट की योजना बनाई थी और इसके लिए कई बार रेकी की थी. सेंटर मार्केट के कमलेश ज्वेलर्स को उन्होंने लूट के लिए सबसे उपयुक्त माना. 22 अगस्त को, यानी घटना से एक दिन पहले, बदमाश लूटपाट के इरादे से पहुंचे थे, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण उन्होंने अपनी योजना को टाल दिया.

एक दिन पहले करने पहुंचे थे डकैती

बदमाशों ने 23 अगस्त को डकैती की घटना को अंजाम दिया. इस घटना में पांच नकाबपोश बदमाश शामिल थे, लेकिन शोरूम में लगे एक सीसीटीवी में एक बदमाश का चेहरा सामने आ गया. जिससे उनकी पहचान करना आसान हो गया. आईजी ने बताया कि यह हरियाणा का एक गैंग है, जो राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. ये बदमाश महंगे शौक और लग्जरी लाइफ जीने के लिए लूटपाट करते थे.

लूट में असफल रहे तो ढाबे पर पार्टी की

लूट की घटना से एक दिन पहले, जब वे लूटपाट में असफल रहे, तो उन्होंने भिवाड़ी से भरतपुर के डीग में जाकर एक ढाबे पर पार्टी की. आईजी ने कहा कि पुलिस अब बदमाशों के बेहद करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गोलू को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पुलिस ने बताया कि इस गैंग में ज्यादातर युवा बदमाश शामिल हैं, जो पहले भी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. अब तक चार बदमाशों की पहचान हो चुकी है, और पुलिस इन पर जल्द ही कड़ा शिकंजा कसने वाली है.

    follow google newsfollow whatsapp