बारां: फाइनेंस कंपनी के लोन से छुटकारा पाने के लिए बदमाशों ने कर दी कलेक्शन एजेंट की हत्या, ऐसे पकड़ में आए आरोपी

चेतन गुर्जर

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 5:00 PM)

बारां में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट की धारदार हथियारों से निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें लोन की किस्त से छुटकारा पाने के लिए आरोपियों ने मर्डर कर दिया. 

Rajasthantak
follow google news

बारां में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट की धारदार हथियारों से निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें लोन की किस्त से छुटकारा पाने के लिए आरोपियों ने मर्डर कर दिया. फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट की हत्या और लूट के इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों की गिरफ्तार भी कर लिया है. बारां (Baran News) जिले की सदर पुलिस ने डीएसटी के सहयोग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने असीन मेघवाल (18) पुत्र रामकिशन, हरिराम मेघवाल (28) पुत्र रामकरण और हेमराज मेघवाल (38) पुत्र हीरालाल को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

मामला 21 मई का है, जब सदर थाना क्षेत्र के गांव बड़ा के माल में महल के पास एक व्यक्ति की लाश मिली थी. घटनास्थल के पास मिली मोटरसाइकिल के आधार पर मृतक की पहचान बुद्धि प्रकाश माली (28) निवासी जेतलहेडी थाना मांगरोल के रूप में हुई. मृतक के पिता घनश्याम की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. 

जानकारी के मुताबिक मृतक माइक्रोफाइनेंस विनायक नगर में फील्ड स्टॉफ के पद पर कार्यरत था. जो महिला समूह की किश्त कलेक्ट करने का काम करता था. बीतें 4 दिन तक का इस वारदात का खुलासा करने में जुटी पुलिस को मुखबिर की सूचना के आधार पर सफलता मिली. जिके बाद वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों में से तीन आरोपी गिरफ्त में हैं. हालांकि अभी भी 2 आरोपी राकेश मेघवाल और भूपेंद्र मेघवाल की तलाश जारी है. 

हत्या के पास लूट ली राशि और मोबाइल चोरी कर हो गए फरार

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि मृतक बुद्धि प्रकाश आरोपी राकेश मेघवाल को किश्त की रकम के लिए कह रहा था. लेकिन राकेश किश्त चुका पाने में नाकाम रहा और इससे छुटकारा पाने के लिए उसने साजिश रची. यही नहीं, उसने कलेक्शन के पैसे लूटने के लिए राकेश के बड़ा गांव स्थित शराब ठेके पर इसे अंजाम देने की योजना बनाई. जिसके लिए उसने किस्त चुकाने का बहाना बनाकर एजेंट को बुलाया और तभी बदमाश बुद्धि प्रकाश को बड़ा की मॉल में ले गए. जहां आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर नहर के पास खुदे गड्ढे में डालकर धारदार हथियारों से चोट पहुंचाकर हत्या कर दी. उसके पास रखे 38 हजार 650 रुपए टैबलेट व मोबाइल उठाकर भाग गए.

    follow google newsfollow whatsapp