बुजुर्गों का एटीएम कार्ड बदल ठगी करने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, 70 वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

Pramod Tiwari

15 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 15 2023 6:11 PM)

Rajasthan News: राजस्थान में भीलवाड़ा पुलिस ने बुजुर्ग लोगों का एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा किया है. साथ ही पुलिस ने ठगी के मुख्य सरगना समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. ये बदमाश एटीएम के बाहर खड़े बुजुर्गों की रेकी कर उनके पीछे-पीछे एटीएम में जाकर उनके […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में भीलवाड़ा पुलिस ने बुजुर्ग लोगों का एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा किया है. साथ ही पुलिस ने ठगी के मुख्य सरगना समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. ये बदमाश एटीएम के बाहर खड़े बुजुर्गों की रेकी कर उनके पीछे-पीछे एटीएम में जाकर उनके एटीएम का पिन और पासवर्ड देख लेते थे. इसके बाद उन्हें बातों मे उलझाकर एटीएम बदल लेते थे और उनके खातों से पैसा निकाल लेते थे. पुलिस ने 70 वारदातों का खुलासा करते हुए इनसे 30 ATM कार्ड भी बरामद किए हैं. आरोपी राजस्थान के भीलवाड़ा, अजमेर समेत यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली में बुजुर्गों को अपना निशाना बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

भीलवाड़ा के जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि शाहपुरा क्षेत्र के देवरी गांव के अध्यापक दिनेश सिंह जाड़ावत (60 वर्ष) ने एक एफआईआर दर्ज करवाई थी. उन्होंने बताया था कि वह रामद्वारा शाहपुरा के पास स्थित एटीएम से रुपये निकालने गया था. वहां किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसका एटीएम बदलकर अलग-अलग जगहों से कुल 1 लाख 40 हजार रुपये निकाल लिए गए. पुलिस ने आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की. साइबर सेल भीलवाड़ा की टीम के सहयोग से तकनीकी आधार पर जांच कर संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में बदमाशों ने वारदात करने की बात स्वीकार कर ली. आरोपियों की पहचान मुंबई के अलताफ शेख और विजय द्विवेदी के रूप में हुई है.

ऐसे देते थे ठगी की वारदात को अंजाम
ये अपराधी घर से गाड़ी में रवाना हो हाईवे से लगते कस्बे और शहर में एटीएम पर उम्रदराज लोगों पर नजर रखते थे. उनके साथ एटीएम में प्रवेश कर पैसे निकालते समय पासवर्ड देख लेते एवं बातों में लगा कर एटीएम चेंज कर लेते थे. इसके बाद बदमाश वहां से निकल कर अलग-अलग जगहों से पैसे निकालते हुए रास्ते में पैसे खर्च करते हुए जाते थे.

यह भी पढ़ें: धौलपुर में पत्नी की गला घोटकर हत्या करने का आरोप; पति ने कहा- सड़क दुर्घटना में हुई मौत

    follow google newsfollow whatsapp