Pakistan से लौटी अंजू ने पहले पति अरविंद से ऐसा क्या कहा कि वो नरम पड़ते दिखे, जानें

Himanshu Mishra

07 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 7 2023 3:02 PM)

anju return from pakistan: जानकारी मिली है कि अंजू ने अरविंद से फोन पर बात की है. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. तो अंजू ने अपनी बेटी से भी मुलाकात की है.

अंजू की अपने पति अरविंद से हुई फोन पर बात, कहा- 'मैं बच्चों के लिए आऊंगी'

अंजू की अपने पति अरविंद से हुई फोन पर बात, कहा- 'मैं बच्चों के लिए आऊंगी'

follow google news

anju return from pakistan: पाकिस्तान से लौटी अंजू गायब है. बच्चों से मिलने के नाम पर भारत आई अंजू के मिजाज बदले हुए नजर आ रहे हैं. अंजू पाकिस्तान में बोल रही थी कि वो भारत पहुंचकर सभी सवालों के जवाब देगी, लेकिन अब वो गायब है. सबसे बचती हुई घूम रही है. भिवाड़ी पुलिस ने जब अंजू से पूछताछ की, तो उसने कहा कि वो ईसाई धर्म को मानती है. वो हिंदू नहीं है. इसलिए उसको हिंदू धर्म के नियमों की जानकारी नहीं है. भिवाड़ी पुलिस ने अंजू से करीब एक दर्जन सवाल पूछे तो उसका पूरा बयान वीडियो रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें...

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने बताया कि जांच अधिकारी ने सोनीपत जाकर अंजू से पूछताछ की. इस दौरान अंजू का पूरा बयान वीडियो रिकॉर्ड किया गया. जांच अधिकारी ने अंजू से सोनीपत में पूछताछ की. इस दौरान जांच अधिकारी ने 10 से ज्यादा सवालात पूछे. इस दौरान अंजू ने पुलिस को बताया वो खुद की इच्छा से पाकिस्तान गई थी. उसकी अपने पति से अनबन थी.

उसने पाकिस्तान में दूसरी शादी की और उसके बाद वो वापस भारत आई है. पुलिस ने कहा कि अंजू ने बताया है कि वो ईसाई धर्म को मानती है. वो हिंदू धर्म को नहीं मानती है. इसलिए उसको हिंदू धर्म के नियम की जानकारी नहीं थी. पुलिस ने कहा कि अंजू के बयान के आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. पति ने अंजू और नसरुल्ला के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज करवाई थी, उसके आधार पर अंजू से पूछताछ की गई.

बिना तलाक शादी ईसाई धर्म में भी मंजूर नहीं

इस संबंध में जब ईसाई धर्म के धर्मगुरु से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इसमें भी बिना तलाक के दूसरी शादी का कोई कानून नहीं है. बिना तलाक के अगर कोई महिला और पुरुष दूसरी शादी करता है, तो वो शादी मान्य नहीं होती है. ऐसे में साफ है कि अंजू पुलिस को घुमा रही है.

अंजू ने अरविंद से फोन पर की बात

दूसरी तरफ जानकारी मिली है कि अंजू ने अरविंद से फोन पर बात की है. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. तो अंजू ने अपनी बेटी से भी मुलाकात की है. सोनीपत में बेटी मिलने के लिए अंजू से पहुंची. अंजू ने कहा कि मेरी बेटी मुझे समझती है. अरविंद भी अंजू के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की बात कह रहा है. हालांकि उसने कहा कि यह बच्चों पर निर्भर है. बच्चे जो चाहेंगे वो होगा. अंजू से बातचीत के बाद अरविंद के तेवर बदले हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि आगे अरविंद की तरफ से क्या फैसला लिया जाता है.

    follow google newsfollow whatsapp