Rajasthan weather Alert: जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर समेत इन जिलों में होगा सर्दी का कहर! अलर्ट जारी

राजस्थान तक

21 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 21 2023 7:18 AM)

Rajasthan weather update: राजस्थान में ठंड का कहर बढ़ने लगा है. फतेहपुर में पारा 1.8 डिग्री पहुंच गया है. वहीं, कई जिलों में अब बारिश को लेकर भी अनुमान है. मावठ को लेकर मौसम विभाग (Rajasthan weather) ने भी पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसंबर के बाद हिमालय में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा. […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan weather update: राजस्थान में ठंड का कहर बढ़ने लगा है. फतेहपुर में पारा 1.8 डिग्री पहुंच गया है. वहीं, कई जिलों में अब बारिश को लेकर भी अनुमान है. मावठ को लेकर मौसम विभाग (Rajasthan weather) ने भी पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसंबर के बाद हिमालय में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा. जिससे प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बरसात हो सकती है. इसके चलते आगामी दिनों में तापमान में फिर बढ़ोत्तरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम साफ होने से महीने के अंत तक सर्दी का असर फिर तेज हो जाएगा. इधर, सर्दी के तीखे तेवरों की वजह से लोग अलाव जलाकरसर्दी से निजात पाने की जुगत करते दिख रहे हैं.

इन जिलों में दिखेगा असर

इस नए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पश्चिमी राजस्थान में ज्यादा देखने को मिलेगा. जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश-बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष अधिकांश भागों में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, 23 दिसंबर से अगले एक हफ्ते तक राज्य के अधिकांश हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 23 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना है.

    follow google newsfollow whatsapp