मौसम विभाग का अलर्ट: राजस्थान के इन जिलों में आज फिर तेज आंधी-बारिश के साथ जमकर गिरेंगे ओले!

राजस्थान तक

• 10:11 AM • 26 May 2023

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि शुक्रवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश के साथ जमकर ओले गिरेंगे. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, प्रदेश के उत्तरी भागों गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, अलवर, नागौर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर और करौली में आज दोपहर बाद तीव्र […]

मौसम विभाग का अलर्ट: राजस्थान के इन जिलों में आज तेज आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले!

मौसम विभाग का अलर्ट: राजस्थान के इन जिलों में आज तेज आंधी-बारिश के साथ गिरेंगे ओले!

follow google news

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि शुक्रवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश के साथ जमकर ओले गिरेंगे. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, प्रदेश के उत्तरी भागों गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, अलवर, नागौर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर और करौली में आज दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन, 50 से 60 Kmph की स्पीड से तेज अंधड़ और बारिश के साथ-साथ कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की भी प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के जिलों में 27 मई को भी आंधी-बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके अलावा 28 मई से एक और नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में पुनः बढ़ोतरी होगी. इस दौरान 50 से 70 Kmph स्पीड से तेज हवाएं, तेज बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना बनी रहेगी.

प्रदेश में बदलते मौसम के बीच जयपुर मौसम केंद्र ने नागरिकों को चेतावनी देते कहा है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें. पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

पिछले 24 घंटे में इन जिलों में दर्ज की गई सबसे ज्यादा बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के मकराना (नागौर) में सबसे ज्यादा 8 सेमी, कोलायतमगरा (बीकानेर) में 7 सेमी, लूणकरणसर (बीकानेर) में 6 सेमी, परबतसर (नागौर) और नोखा (बीकानेर) में 5 सेमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं पूर्वी राजस्थान की जयपुर तहसील (जयपुर) में 6 सेमी, मालपुरा (टोंक) और लक्ष्मणगढ़ (सीकर) में 5 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: weather: 5 महिलाओं पर गिरी बिजली, मौसम विभाग की चेतावनी- खतरे में डाल देंगे ये काम

    follow google newsfollow whatsapp