Weather: भारी बारिश से जयपुर की सड़कें पानी में डूबीं, मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी

राजस्थान तक

29 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 29 2023 12:35 PM)

Rajasthan Weather News: राजस्थान (Rajasthan News) की राजधानी जयपुर (Jaipur News) में कई घंटों की तेज बरसात (Rain In Rajasthan) के बाद हालात काफी बिगड़ गए हैं. पूरे शहर में चारों तरफ पानी ही पानी है. सड़कों पर बस, कारें व अन्य वाहन पानी में डूबे हुए नजर आ रहे हैं. कई जगह पानी घरों […]

Weather: भारी बारिश से जयपुर पानी में डूबा, मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी

Weather: भारी बारिश से जयपुर पानी में डूबा, मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी

follow google news

Rajasthan Weather News: राजस्थान (Rajasthan News) की राजधानी जयपुर (Jaipur News) में कई घंटों की तेज बरसात (Rain In Rajasthan) के बाद हालात काफी बिगड़ गए हैं. पूरे शहर में चारों तरफ पानी ही पानी है. सड़कों पर बस, कारें व अन्य वाहन पानी में डूबे हुए नजर आ रहे हैं. कई जगह पानी घरों और दुकानों के अंदर घुस गया है जिसकी वजह से अधिकांश बाजार बंद हैं.

यह भी पढ़ें...

जयपुर स्थित राजस्थान के सबसे बड़े SMS अस्पताल के भी हाल बेहाल हो गए हैं. अस्पताल की छत से पानी टपक रहा है जिसकी वजह से मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है. हमेशा की तरह सीकर रोड पर भी चारों तरफ पानी भर गया है. पिंकसिटी के भीतरी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जगह-जगह जाम और सड़कें खराब होने से हादसों की संख्या भी बढ़ गई है.

जयपुर व भरतपुर संभाग में भारी बारिश की प्रबल संभावना

जयपुर में बाढ़ जैसे हालातों के बीच मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया है कि जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में आज (29 जुलाई) भी मानसून सक्रिय रहने और भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. प्रदेश के शेष भागों में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है.

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, 30-31 जुलाई को राज्य में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

2 अगस्त को अति भारी बारिश का अलर्ट

1 अगस्त से पुन: एक नया परिसंचरण तंत्र बनने से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की प्रबल संभावना है. 2 अगस्त को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मौजूद है 4 खूबसूरत टाइगर रिजर्व, मानसून में घूमने के लिए हैं बेस्ट

    follow google newsfollow whatsapp