weather: जयपुर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

राजस्थान तक

04 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 4 2023 12:32 PM)

Weather update of Jaipur, Kota, Bharatpur and Udaipur: सितंबर के शुरूआती सप्ताह में आसमान से बरसती आग ने एक बार फिर गर्मी बढ़ा दी है. पिछले कई दिनों से मौसम विभाग राजस्थान में मौसम साफ होने का अंदेशा जता रहा है. इधर बारिश नहीं होने से तेज धूप ने पारा बढ़ा दिया है. हालांकि 6 […]

जयपुर, कोटा और उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

जयपुर, कोटा और उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

follow google news

Weather update of Jaipur, Kota, Bharatpur and Udaipur: सितंबर के शुरूआती सप्ताह में आसमान से बरसती आग ने एक बार फिर गर्मी बढ़ा दी है. पिछले कई दिनों से मौसम विभाग राजस्थान में मौसम साफ होने का अंदेशा जता रहा है. इधर बारिश नहीं होने से तेज धूप ने पारा बढ़ा दिया है. हालांकि 6 सितंबर से जयपुर (jaipur news), कोटा (kota news), भरतपुर (bharatpur news) और उदयपुर (udaipur news) संभाग के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग  (meteorological department) के जयपुर केंद्र के मुताबिक उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से आगामी एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 6-7 सितंबर से मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बादल गरजने के साथ बारिश की गतिविधियां 8 से 15 सितंबर के बीच जारी रहने का अनुमान है.

बीकानेर और जोधपुर इस दिन से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 8-9 सितंबर से हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

इस दिन तक जारी रहेंगी बारिश की गतिविधियां

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक सितंबर के तीसरे सप्ताह में बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य के कुछ भागों में मानसून गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 

चुनाव से पहले AAP का बड़ा ऐलान! केजरीवाल ने गारंटी कार्ड किया लॉन्च, प्रदेशवासियों से किए ये 6 वादे

    follow google newsfollow whatsapp