REET मेंस लेवल-1 का रिजल्ट जारी, फटाफट यहां से करें चेक

राजस्थान तक

• 01:28 PM • 26 May 2023

REET Leval 1st Result Declared 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट मेंस) लेवल-1 का परिणाम जारी कर दिया है. इसमें 21000 पदों के लिए कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर वेरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी. स्टूडेंट्स अधिकारिक वेबसाइट rrsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपनी जरूरी डिटेल्स […]

Rajasthantak
follow google news

REET Leval 1st Result Declared 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट मेंस) लेवल-1 का परिणाम जारी कर दिया है. इसमें 21000 पदों के लिए कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर वेरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी.

यह भी पढ़ें...

स्टूडेंट्स अधिकारिक वेबसाइट rrsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपनी जरूरी डिटेल्स सबमिट करने के बाद फटाफट अपना परिणाम देख सकते हैं. गौरतलब है कि टीचर बनने की चाहत रखने वाले लाखों स्टूडेंट्स काफी समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. अब जाकर उनका इंतजार खत्म हो गया है. हालांकि लेवल-2 के अलग-अलग विषयों का परिणाम जून महीने में आने की संभावना है.

48 हजार पदों के लिए हुई थी भर्ती परीक्षा
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 48 हजार पदों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा 25 फरवरी से 1 मार्च तक करवाई थी. 9.65 लाख में से 9.02 लाख स्टूडेंट्स ही परीक्षा में बैठे थे. रीट परीक्षा 2023 के माध्यम से प्रदेश को 48,000 शिक्षक मिलेंगे. इनमें से लेवल 1 के 21000 और लेवल 2 के 27000 शिक्षक शामिल हैं.

बता दें कि रील लेवल-1 का यह रिजल्ट अप्रैल के आखिर और मई के शुरुआती दिनों में जारी होने वाला था लेकिन सूचना सहायकों की हड़ताल की वजह से सवालों को लेकर मांगी गई आपत्तियों की जांच में देरी हो गई. इस वजह से इस परिणाम को जारी होने में देरी हो गई. रीट लेवल-2 का परिणाम जारी होने में भी अभी काफी समय लगेगा.

यह भी पढ़ें: 10वीं फेल, BA प्राइवेट, सिविल सेवा परीक्षा में 3 अटेम्प्ट, जानें UPSC में सफलता की अनोखी कहानी

    follow google newsfollow whatsapp