Raksha Bandhan 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, रोडवेज में फ्री कर पाएंगी यात्रा

राजस्थान तक

28 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 28 2023 7:34 AM)

Raksha Bandhan 2023: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा (Raksha Bandhan Gifts) दिया है. सीएम गहलोत की ओर से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2023 Muhurat Time) के त्यौहार को देखते हुए महिलाओं को बड़ी सौगात दी गई है. जहां रक्षाबंधन के त्योहार पर सभी महिलाओं को रोडवेज में फ्री यात्रा […]

Raksha Bandhan 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, रोडवेज में फ्री कर पाएंगी यात्रा

Raksha Bandhan 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, रोडवेज में फ्री कर पाएंगी यात्रा

follow google news

Raksha Bandhan 2023: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा (Raksha Bandhan Gifts) दिया है. सीएम गहलोत की ओर से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2023 Muhurat Time) के त्यौहार को देखते हुए महिलाओं को बड़ी सौगात दी गई है. जहां रक्षाबंधन के त्योहार पर सभी महिलाओं को रोडवेज में फ्री यात्रा (Raksha Bandhan Rajasthan Roadways Free) करने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें...

महिलाओं को 29 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 30 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को राजस्थान रोडवेज में यात्रा फ्री यात्रा करने का तोहफा दिया गया है. राजस्थान रोडवेज की सामान्य और एक्सप्रेस बसों में महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा की यह सुविधा रहेगी, जिसका फायदा सिर्फ राजस्थान की सीमा में महिलाएं उठा सकेगी.

अन्य राज्यों में जाने के लिए देना होगा किराया

वहीं अन्य राज्यों में जाने के लिए किराए का भुगतान करना ही होगा. इसके लिए राजस्थान रोडवेज ने बसों की संख्या भी बढ़ाई है. फ्री यात्रा के लिए महिलाएं और बालिकाएं भीड़ से बचने के लिए एडवांस भी ऑनलाइन बुकिंग कर सकती हैं. इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन टिकट खिड़की और बसों के अंदर कंडक्टर से फ्री टिकट ले सकती हैं.

बसों का किया गया विशेष इंतजाम 

हालांकि राजस्थान रोडवेज की एसी केटेगरी, वोल्वो जैसी लक्जरी बसों में यात्रा करने के लिए महिलाओं को टिकट का रुपया खर्च करना पड़ेगा. रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए सभी संभाग मुख्यालयों पर राजस्थान रोडवेज के डिपो मैनेजर को विशेष इंतजाम करने के भी निर्देश दिए गए हैं. रक्षाबंधन पर निशुल्क यात्रा सुविधा को देखते हुए राजस्थान रोडवेज में महिलाओं बालिकाओं की भारी भीड़ रहने की संभावना है.

इस बार शुभ मुहूर्त रात 9 बजे

हालांकि इस बार रक्षाबंधन के त्यौहार पर महिलाओं को एक फ्री टिकट का ही फायदा मिलेगा. क्योकि हर बार रक्षाबंधन के दिन सुबह भाई के घर जाकर राखी बांधकर वापस शाम तक महिलाएं अपने घर लौट आती है, लेकिन इस बार रक्षाबंधन के शुभ मुहूर्त रात 9 बजे बाद रहेगा. ऐसे में यदि दूर स्थान से महिलाएं और बालिकाएं अपने भाई को राखी बांधने के लिए जाती भी है तो उन्हें सिर्फ एक तरफ के किराए में ही छूट मिलेगी.क्योंकि वह रात को वापस नहीं लौटेंगी और सुबह आएंगी तो उन्हें किराया देना पडे़गा.

    follow google newsfollow whatsapp