Rajasthan: जैसलमेर में एक लड़की की शादी के बाद क्यों मचा बवाल, पुलिस पर हुई पत्थरबाजी, इस मांग पर अड़े लोग

विमल भाटिया

20 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 20 2024 8:37 AM)

Rajasthan: जैसलमेर शहर (Jaisalmer) में एक युवती के शादी करने के बाद बवाल मच गया. परिजनों सहित समाज के लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए.

Jaisalmer

Jaisalmer

follow google news

Rajasthan: जैसलमेर शहर (Jaisalmer) में एक युवती के शादी करने के बाद बवाल मच गया. परिजनों सहित समाज के लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए. वहीं कुछ आक्रोशित युवकों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी कर दी. इससे पुलिस को चोटें भी आई है. मामला अभी तक शांत होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. राजपूत समाज लड़की को परिजनों की सौंपने की मांग पर अड़े हुए हैं. 

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला

दरअसल, जैसलमेर शहर में 10 दिन पहले एक राजपूत समाज की युवती ने घर से भागकर ब्राह्मण समुदाय के युवक से शादी कर ली. युवती के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज करवाई थी. परिजन लगातार लड़की को ढू़ंढ़ रहे थे. बीते दिन पहले युवती-युवक के साथ थाने पहुंचकर पुलिस से प्रोटेक्शन मांगती है और अपने बयान दर्ज करवाते हुए कहती हैं कि वह अपने पति के साथ ही रहेगी. 

उधर, युवती के थाने पहुंचने की सूचना पर परिजन और समाज के लोग थाने के बाहर एकत्रित हो गए. परिजन पुलिस से युवती को सौंपने की मांग कर रहे हैं. लेकिन पुलिस ने उन्हें सौंपने के लिए कुछ भी नहीं कहा. शुक्रवार जब युवती के समाज के लोग व परिजन युवती को उन्हें सौंपे जाने को लेकर उग्र हो गए और थाने के गेट के सामने प्रदर्शन करने लगे. मौके पर मौजूद पुलिस बल ने लाठी चार्ज व बल प्रयोग करके उन्हे वहां से हटाया. इस दौरान भीड़ में से कुछ युवकों ने पुलिस पर पत्थर भी बरसाए जिसमें हल्की चोटे आने की जानकारी मिली हैं, फिलहाल मामला गरमा गया. थाने के सामने भीड़ का धरना जारी है और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

पूर्व विधायक ने युवती को सौंपने की मांग की

पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी ने युवती को परिजनों को सौंपने की मांग की है. फिलहाल थाने के सामने पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी के नेतृत्व में लोग धरना दे रहे हैं. वहीं युवती के परिजनों ने कोतवाली थानाधिकारी को लिखकर दिया हैं कि युवती की मानसिक दशा ठीक नही हैं, इसलिए युवती को उन्हें सौंपा जाये क्योंकि युवती ने अपने प्रेमी के साथ जाने की बात कही हैं. पूर्व विधायक ने कहा कि उसके बावजूद भी पुलिस युवती को उसके परिजनो को सौंप नही रही हैं. वे अपनी मांग को लेकर थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे थे, इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया जिसके जवाब में कुछ उग्र युवाओं ने पत्थर फेंके. उन्होने कहा कि जब तक युवती को उनके परिजनों के सौंपेगी नहीं तब तक वे थाने के सामने धरना प्रदर्शन रहेगाय

एसपी ने क्या कहा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह राजवी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं. घर से भागे युवक युवती के बयान हुए हैं, जिसमें युवती ने अपने पति के साथ जाने की इच्छा जाहिर करते हुए बयान दिए हैं. दोनों युवक-युवती पुलिस की कड़ी सुरक्षा में हैं. मौके पर शांति बनी हुई हैं. पूर्व विधायक व परिजनो को समझाइश के प्रयास किये जा रहे हैं. मौके पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनातगी की गई है.

    follow google newsfollow whatsapp