Rajasthan Weather: तेज हवाएं-धूल के गुबार के साथ बदला मौसम, इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

विमल भाटिया

19 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 19 2023 10:10 AM)

Rajasthan Weather Alert: अप्रैल का महीना बीतने से पहले ही राजस्थान में धूल का गुबार, तपती धूप भी सताने लगी है. बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में कुछ ऐसा ही मौसम का नजारा देखने को मिला है. जहां पश्चिमी राजस्थान में मेघगर्जन और धूलभरी आंधी के हल्की से मध्यम वर्षा की गई. बीतें 24 […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Alert: अप्रैल का महीना बीतने से पहले ही राजस्थान में धूल का गुबार, तपती धूप भी सताने लगी है. बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में कुछ ऐसा ही मौसम का नजारा देखने को मिला है. जहां पश्चिमी राजस्थान में मेघगर्जन और धूलभरी आंधी के हल्की से मध्यम वर्षा की गई. बीतें 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश दर्ज की गई है. सर्वाधिक बारिश सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर) में 19 मिमी दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें...

पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, टोंक समेत कई जिलों में मेघगर्जन-बारिश और धूल भरी आंधी की आशंका जाहिर की है. वहीं, प्रदेश के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर 30-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और हल्की वर्षा होने की भी संभावना है. 

तस्वीरः विमल भाटिया

आंधी-बारिश से अधिकांश स्थानों पर तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आज से ही होगी. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 20 अप्रैल को जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मौसम करवट लेगा. कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु और झुंझुनू जिलों में भी आंशिक बादल छाए रहने और दोपहर बाद मेघगर्जन गतिविधियां होने की संभावना है. शेष ज्यादातर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा.

    follow google newsfollow whatsapp