Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नहीं थमेगी बारिश, सितंबर में बारिश को लेकर IMD का बड़ा अपडेट

राजस्थान तक

28 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 28 2024 7:13 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश में इस बार अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. इससे किसानों का फायदा मिल रहा है.

rajasthan weather

rajasthan weather

follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश में इस बार अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. इससे किसानों का फायदा मिल रहा है. वहीं अगस्त माह में दर्ज हुई बारिश ने कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अच्छी बारिश के चलते कई बांध छलक रहे हैं. बीसलपुर बांध (टोंक) में इस बार कई वर्षों से अधिक पानी की आवक देखने को मिली. IMD ने पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन तंत्र धीरे-धीरे लगभग पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़कर गुजरात के उत्तरी भागों के ऊपर पहुंच गया है. इसके अगले 48 घंटों में धीरे-धीरे सौराष्ट्र, कच्छ क्षेत्र की ओर आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है. उक्त के प्रभाव से उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अगले 48 घंटों के दौरान तेज हवाओं 30 से 40 Kmph के साथ रुक-रुक कर मध्यम दर्जे की बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

सितंबर में होगी झमाझम बारिश

बीकानेर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी अगले दो-तीन दिन मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में पुनः 31 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा सितंबर के प्रथम सप्ताह में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है.

 

    follow google newsfollow whatsapp