Rajasthan weather update: अगले 2-3 दिन राजस्थान में जमकर बरसेंगे बादल! इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान तक

23 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 23 2024 7:49 AM)

राजस्थान में अगले 2 से 3 दिन भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि इसी दौरान कई हिस्सों में उमस के चलते तापमान भी बढ़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र आज पूर्वी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather

follow google news

राजस्थान में अगले 2 से 3 दिन भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि इसी दौरान कई हिस्सों में उमस के चलते तापमान भी बढ़ सकता है. सवाईमाधोपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, झालावाड़़ और भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवा मेघगर्जन/ वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र आज पूर्वी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें...

मानसून ट्रफ लाइन आज जैसलमेर व अजमेर से गुजर रही है. राज्य के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके चलते आज उदयपुर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया गया है. 

 

 

अगले दो दिन जयपुर और शेखावाटी में झमाझम बारिश!

अगले दो दिन पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट है. बीकानेर संभाग में आज से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी और आगामी चार-पांच दिन कुछ भागों में मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, बीतें दिन जारी मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे भरतपुर, जयपुर और बीकानेर सभागों कुछ स्थानों पर उमस भारी गर्मी की परिस्थितियां बनी रहने की संभावना है. 23-24 जुलाई को भरतपुर, जयपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि 24-25 जुलाई को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में भारी बारिश हो सकती है.

 

    follow google newsfollow whatsapp