Rajasthan weather update: कोटा-उदयपुर में भारी बारिश करेगी सराबोर, जोधपुर में 15 से मानसून मेहरबान

राजस्थान तक

15 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 15 2024 8:04 AM)

rajasthan weather today : मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक 15 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां और बढ़ने की संभावना है

तस्वीर: इंडिया टुडे.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

follow google news

राजस्थान (rajasthan weather today) के उदयपुर (heavy rain alert in udaipur) और कोटा संभाग (kota weather update) के कई जिलों में आज यानी 15 जुलाई को मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आगामी 4-5 दिनों तक मानसून के सक्रिय होने की संभावना है. इसी के प्रभाव है दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां बढेंगी. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक 15 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां और बढ़ने की संभावना है. वहीं जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आगामी 4-5 दिन तक बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. 15 जुलाई से बीकानेर संभाग में बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगेगी. 

उदयपुर और कोटा में हो सकती है भारी बारिश (heavy rain alert in kota and udaipur)

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 4-5 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून सक्रिय रहेगा जिससे उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में मध्यम के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं. 15 जुलाई को बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं आंधी-बारिश हो सकती है. 

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश झालावाड़ में (heavy rain in jhalawar)

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश झालावाड़ में 87 मिली मीटर, जयपुर के मौजमाबाद और डीग में 86 मिमी, भरतपुर में 66 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर के ओसियां में 36 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

    follow google newsfollow whatsapp