Rajasthan Weather: कोटा-उदयपुर समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD का आया लेटेस्ट अपडेट  

राजस्थान तक

24 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 24 2024 7:23 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बदला-बदला सा नजर आ रहा है. कभी धूप नजर आती है तो कभी बादल दिखाई देते हैं. प्रदेश के पूर्वी इलाकों में दिन में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather

follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम बदला-बदला सा नजर आ रहा है. कभी धूप नजर आती है तो कभी बादल दिखाई देते हैं. प्रदेश के पूर्वी इलाकों में दिन में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश निम्बाहेड़ा , चित्तौड़गढ़ तथा निवाई, टोंक में  71 mm व पश्चिमी राजस्थान के बिलाड़ा, जोधपुर में  56 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री चूरू तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 32.3 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र पूर्वी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन आज जैसलमेर व अजमेर से गुजर रही है. राज्य के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. उदयपुर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

दो दिन में होगी झमाझम बारिश

23-24 जुलाई को भरतपुर, जयपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 24-25 जुलाई को कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन व तेज बारिश होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में 23 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी तथा आगामी चार-पांच दिन कुछ भागों में मध्यम बारिश होने की संभावना है. आगामी 48 घंटों में भरतपुर, जयपुर और बीकानेर सभागों में कुछ स्थानों पर उमस भारी गर्मी की परिस्थितियां बनी रहने की संभावना है.


 

    follow google newsfollow whatsapp