Rajasthan Weather: अलवर-दौसा समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया नया अपडेट

राजस्थान तक

19 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 19 2024 6:51 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 19 जुलाई को बाड़मेर, जालौर जिले में और उसके आसपास के क्षेत्र में बारिश की संभावना है. राज्य में गुरुवार को कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

rajasthan mausam update

rajasthan mausam update

follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 19 जुलाई को बाड़मेर, जालौर जिले में और उसके आसपास के क्षेत्र में बारिश की संभावना है. राज्य में गुरुवार को कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर व पश्चिमी राजस्थान में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा तथा झालावाड़ जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश पिड़ावा, झालावाड़ में  75 mm व पश्चिमी राजस्थान के फतेहगढ़, जैसलमेर में  43 mm बारिश दर्ज की गई है.पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री जैसलमेर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है तथा मानसून ट्रफ लाइन आज भी दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजर रही है. इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर आगामी  4-5 दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में  20-21 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा व उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मेघगर्जन व बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

Rajasthan Weather: बीकानेर समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून को लेकर आया IMD का ताजा अपडेट

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 36.7, अलवर 34.2, जयपुर 36.0, सीकर 38.5, कोटा 35.3, बाड़मेर 39.6, जैसलमेर 41.4, जोधपुर 39.1, बीकानेर 41.8, चूरू 41.6, करौली 35.8 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

    follow google newsfollow whatsapp