Rajasthan: जोधपुर, बीकानेर व शेखावाटी में बारिश को लेकर अलर्ट! जानें कब बदलेगा मौसम?

राजस्थान तक

• 01:56 PM • 19 Dec 2023

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि राजस्थान के कुछ हिस्सों में जल्द ही मौसम करवट लेगा.

Rajasthan: जोधपुर, बीकानेर व शेखावाटी में बारिश को लेकर अलर्ट, जानें कब बदलेगा मौसम?

Rajasthan: जोधपुर, बीकानेर व शेखावाटी में बारिश को लेकर अलर्ट, जानें कब बदलेगा मौसम?

follow google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है और लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि जल्द ही प्रदेश का मौसम (Rajasthan Weather Update) करवट लेगा और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश (Rain in Rajasthan) को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग की मानें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 22 दिसंबर को राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

सर्दी से राहत के दिए संकेत

मौसम विभाग का कहना है कि 23 और 24 दिसंबर के दौरान जब पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देगा तो कड़ाके की सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना जताई है. साथ ही यह भी कहा है कि राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा.

माउंट आबू में -1 डिग्री पहुंचा तापमान

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को सबसे कम माउंट आबू में -1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा सीकर में 0.7 डिग्री और धौलपुर, पाली, उदयपुर व भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियय दर्ज किया गया. वहीं राजधानी जयपुर का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से लौटी अंजू ने बताया फ्यूचर प्लान, अब इस देश में रहने की है इच्छा

    follow google newsfollow whatsapp