Rajasthan Weather: इन जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, 50 Km प्रति घंटे तक चलेंगी हवाएं

राजस्थान तक

26 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 26 2023 8:46 AM)

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से आंधी और हल्की बारिश की गतिविधियों ने मौसम बदल दिया है. 26 अप्रैल यानी बुधवार को राज्य के दक्षिणी भागों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. हालांकि 27 अप्रैल से आंधी और बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा. इससे प्रदेश के […]

Rajasthan Weather: इन जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, 50 KM प्रति घंटे तक चलेंगी हवाएं

Rajasthan Weather: इन जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, 50 KM प्रति घंटे तक चलेंगी हवाएं

follow google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से आंधी और हल्की बारिश की गतिविधियों ने मौसम बदल दिया है. 26 अप्रैल यानी बुधवार को राज्य के दक्षिणी भागों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. हालांकि 27 अप्रैल से आंधी और बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा. इससे प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होगी.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 26 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी भागों में कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग के आसपास में दोपहर बाद बादल गरजने के साथ ही हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

इस दिन प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार आंधी बारिश की गतिविधियों में 27 अप्रैल से और बढ़ोतरी होगी. जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान हल्की बारिश होने का भी अनुमान है. वहीं 28 से 30 अप्रैल के दौरान तंत्र का सर्वाधिक असर राज्य के अधिकांश भागों में रहने की प्रबल संभावना है. इस दौरान कुछ स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से आंधी व हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है.

28 अप्रैल को गर्मी से मिलेगी राहत
प्रदेश में बदलते सिस्टम और आंधी-बारिश के असर से गर्मी से राहत मिलेगी. 28 अप्रैल से तापमान में 2-4 डिग्री तक राहत मिलेगी. फिलहाल बीते 24 घंटे में बांसवाड़ा में अधिकत तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया. पिछले दिनों गंगानगर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. इसके बाद गर्मी का प्रकोप बढ़ गया और आसमान से बरसती आग ने लोगों का हाल-बेहाल दिया. हालांकि अप्रैल के आखिरी सप्ताह में बदल रहे मौसम ने गर्मी से राहत देना शुरू कर दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp