Rajasthan: SOG की रडार पर आई RAS भर्ती 2018, किरोड़ीलाल मीणा ने दिए गड़बड़ी के सबूत

राजस्थान तक

26 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 26 2024 9:10 AM)

Rajasthan: पेपरलीक और कई परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों को उजागर करने को लेकर बीजेपी विधायक किरोड़ीलाल मीणा एक फिर से सक्रिय हो गए हैं. अब किरोड़ीलाल ने RAS भर्ती 2018 में धांधली के आरोप लगाए हैं.

Kirodi Lal Meena

Kirodi Lal Meena

follow google news

Rajasthan: पेपरलीक और कई परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों को उजागर करने को लेकर बीजेपी विधायक किरोड़ीलाल मीणा एक फिर से सक्रिय हो गए हैं. अब किरोड़ीलाल ने RAS भर्ती 2018 में धांधली के आरोप लगाए हैं. उन्होंने SOG को RAS भर्ती 2018 में हुई धांधली के सबूत सौंपे हैं. 

यह भी पढ़ें...


किरोड़ीलाल ने एसओजी को कुछ रोल नंबर की जानकारी दी है.  आरोप है कि जब परीक्षा की कॉपियां ऑनलाइन चेकिंग की गई तो वहां लगे सभी सीसीसीटी बंद कर दिए गए. इससे परीक्षा की गोपनीयता भंग हुई और कॉपियां चेकिंग में गड़बड़ी की गई. किरोड़ीलाल मीणा ने एसओसी से इस मामले में जांच करने की बात कही है.

दोबारा जांची जा सकती हैं कॉपियां

शिकायत और सबूत मिलने के बाद एसओजी उन कॉपियों को वापस जांच के लिए मंगवा सकती हैं. आपको बता दें RAS भर्ती 2018, 28-29 जनवरी 2019 को संपन्न हुई थी. उस समय दीपक उत्प्रेती RPSC चेयरमैन थे.

ये आरोप लगे

किरोड़ीलाल मीणा ने आरोप लगाए हैं कि मुख्य परीक्षा की 70 हजार कॉपियां केवल 18 दिनों में चेक की गई, इसमें धांधली हुई है. मीणा ने कहा चेयरमैन दीपक ने कॉपियां चेकिंग के लिए समन्वयक RPSC मेंबर शिव सिंह राठौड़ को बनाया. वहीं विवि की ओर से प्रोफेसर शिवदयाल शेखावत को समन्वयक बनाया गया. जिनके खुद के चयन को लेकर करप्शन के आरोप लगे हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp