Rajasthan: अगस्त में हो सकते हैं राजस्थान छात्रसंघ चुनाव! उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया कैलेंडर

राजस्थान तक

26 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 26 2024 8:18 AM)

Rajasthan Student Union Election 2024: राजस्थान में जल्द ही छात्र संघ चुनावों की घोषणा हो सकती है. इस संबंध में प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में छात्रसंघ चुनाव और कार्यालय उद्घाटन का जिक्र किया गया है.

Rajasthan university union election

Rajasthan university union election

follow google news

Rajasthan Student Union Election 2024: राजस्थान में जल्द ही छात्र संघ चुनावों की घोषणा हो सकती है. इस संबंध में प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में छात्रसंघ चुनाव और कार्यालय उद्घाटन का जिक्र किया गया है. गुरुवार को राजभवन के अनुमोदन के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने कैलेंडर जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

कैलेंडर में जुलाई से सिंतबर के बीच चुनाव और कार्यालय उद्घाटन के बारे में जानकारी दी गई है. वहीं इस कैलेंडर में एडमिसन से रिजल्ट तक के बारे में तारीखवार पूरी जानकारी दी गई है. वहीं छात्रसंघ चुनाव का इस कैलेंडर में ज्रिक आने से छात्रनेता खुश हैं.

तारीख का ऐलान बाकी

उच्च शिक्षा विभाग ने  हालांकि चुनाव की तारीखों के बारे में जानकारी नहीं दी है. इस संबंध में सरकार नोटिफिकेशन जारी कर तारीखों का ऐलान कर सकती है. छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्रनेता प्रदर्शन कर रहे थे.  

गहलोत सरकार ने स्थगित किए थे छात्रसंघ चुनाव

आपको बता दें प्रदेश में गहलोत सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में छात्रसंघ चुनावों को स्थगित कर दिया था. जिसके बाद से छात्रसंघ चुनाव को शुरू नहीं किया गया था. इसको लेकर प्रदेशभर के युवा ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए और छात्र भजनलाल सरकार से भी छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे थे. 

    follow google newsfollow whatsapp