Rajasthan weather update: उदयपुर-जोधपुर में भारी बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

22 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 23 2024 7:20 PM)

Rajasthan weather today: मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में एक बार फिर मानसून की बारिश तरबतर करेगी. उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर में बारिश कहीं आफत तो कहीं सुकूंन बनकर बरसेगी.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

तस्वीर: इंडिया टुडे.

follow google news

राजस्थान के कुछ भागों में फिर बारिश की गतिविधियां बढ़ने के संकेत मिले हैं. एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में मानसून की बारिश का रंग देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ  है. मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर और अजमेर से गुजर रही है. ऐसे में उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 23-24 जुलाई को भरतपुर, जयपुर संभाग के अलावा शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 24-25 जुलाई को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं. 

बीकानेर में 23 से 28 जुलाई तक होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में जोधपुर संभाग के कुछ भागों में सोमवार को मेघगर्जन के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में 23 जुलाई से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी और आगामी चार-पांच दिन कुछ भागों में मध्यम बारिश होने के आसार हैं. हालांकि अगले 48 घंटे तक भरतपुर, जयपुर और बीकानेर सभागों में कुछ स्थानों पर उमस वाली गर्मी परेशान करेगी. 

    follow google newsfollow whatsapp