Rajasthan: थर्ड ग्रेड टीचर्स को बड़ा झटका, नहीं होंगे तबादले, शिक्षा मंत्री दिलावर ने दिया ये जवाब 

राजस्थान तक

19 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 19 2024 7:36 AM)

3rd Grade Teacher Transfer Latest News: राजस्थान में लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थर्ड ग्रेड टीचर्स को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में साफ कर दिया कि तबादले अभी नहीं होंगे.

 3rd Grade Teacher Transfer

3rd Grade Teacher Transfer

follow google news

3rd Grade Teacher Transfer Latest News: राजस्थान में लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थर्ड ग्रेड टीचर्स को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में साफ कर दिया कि तबादले अभी नहीं होंगे. कई वर्षों से घर से दूर नौकरी कर रहे अध्यापक को इस फैसले से निराशा हाथ लगी है. 

यह भी पढ़ें...

प्रश्नकाल में विधायक कैलाश वर्मा ने सरकार से सवाल पूछा था कि क्या तृतीय श्रेणी शिक्षकों के ट्रांसफर का विचार रखती हैं? यहीं हां, तो कब तक व नहीं तो क्यों?

लिखित में दिया जवाब

हालांकि सदन में इस सवाल का शिक्षा मंत्री ने जवाब नहीं दिया. क्योंकि प्रश्नकाल का समय समाप्त हो गया था लेकिन इस सवाल का जवाब शिक्षा मंत्री ने लिखित में दिया. जिसमें बताया गया कि राज्य सरकार ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के ट्रांसफर पर प्रतिबंध लगा रखा है. 

वसुंधरा सरकार में हुए थे तबादले

आपको बता दें पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने तृतीय श्रेणी के तबादले नहीं किए थे. इसको लेकर शिक्षकों में नाराजगी भी देखी गई थी. अंतिम बार वसुंधरा सरकार के समय तबादले खोले गए थे. ऐसे में भाजपा सरकार आने के बाद से टीचर ट्रांसफर होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp