Rajasthan: अग्निवीरों के लिए भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान पुलिस, जेल प्रहरी समेत इन भर्तियों में मिलेगा आरक्षण 

राजस्थान तक

27 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 27 2024 7:22 AM)

Rajasthan Agniveer News: अग्निवीरों को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. भजनलाल सरकार अग्निवीरों को प्रदेश में होने वाले कई भर्ती परीक्षाओं में आरक्षण देगी.

Rajasthan Agniveer News

Rajasthan Agniveer News

follow google news

Rajasthan Agniveer News: अग्निवीरों को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. भजनलाल सरकार अग्निवीरों को प्रदेश में होने वाले कई भर्ती परीक्षाओं में आरक्षण देगी. सरकार अग्निवीरों को राजस्थान पुलिस, जेल प्रहरी, वन रक्षक भर्ती में प्राथमिकता प्रदान करेगी. सीएम भजनलाल ने कहा कि सेना के बाद प्रदेश की सेवा करेंगे अग्निवीर.

यह भी पढ़ें...

कारगिल दिवस पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा हमारी सरकार ने अग्निवीरों को पुलिस विभाग, जेल प्रहरी, वनरक्षक भर्ती में आरक्षण का प्रावधान रखा है. ऐसा अग्निवीरों को इन सेवाओं में आरक्षण का मौका मिला.  

कई राज्य कर चुके हैं फैसला

आपको बता दें अग्निवीरों को लेकर हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड में भी इसी तरह के फैसले लिए गए हैं. यूपी में अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी में आरक्षण देने की घोषणा सीएम योगी ने की है. वहीं उत्तराखंड के सीएम धामी ने भी अग्निवारों को राज्य में सरकारी नौकरी में आरक्षण देने की बात कही है. उन्होंने कहा इसके लिए विधानसभा में एक्ट भी लेकर आ सकते हैं. हरियाणा सरकार ने भी पुलिस, वन रक्षक और जेल प्रहरी जैसी सेवाओं में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है. 

    follow google newsfollow whatsapp