Rajasthan Weather: जयपुर में बारिश का अलर्ट! जानिए अगले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

राजस्थान तक

20 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 20 2023 6:04 PM)

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान जारी करते हुए राजस्थान (Rajasthan News) के जयपुर में बारिश की चेतावनी दी है. अगले 24 घंटे में राजधानी में सामान्यत: बादल छाए रहने के साथ मेघगर्जन और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही जयपुर का अधिकतम तापमान 33 […]

Rajasthan Weather: जयपुर में बारिश का अलर्ट! जानिए अगले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

Rajasthan Weather: जयपुर में बारिश का अलर्ट! जानिए अगले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

follow google news

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान जारी करते हुए राजस्थान (Rajasthan News) के जयपुर में बारिश की चेतावनी दी है. अगले 24 घंटे में राजधानी में सामान्यत: बादल छाए रहने के साथ मेघगर्जन और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही जयपुर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर मौसम केंद्र ने यह भी बताया है कि एक नया कम दबाव का क्षेत्र दिनांक 24 जुलाई को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बनने की प्रबल संभावना है. इसके मद्देनजर राजस्थान के अधिकांश भागों में अगले एक सप्ताह तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है.

वर्तमान में उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी व उड़ीसा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. गुरुवार को मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होते हुए कम दबाव के क्षेत्र तक विस्तृत है. 24 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में नया तंत्र विकसित होगा जिससे मौसम में बदलाव होने की संभावना है.

अगले 2 दिनों में दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में होगी भारी बारिश
अगले एक सप्ताह तक प्रदेश के अधिकांश भागों में बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने बताया कि 24 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में बनने वाले संभावित तंत्र के असर से राज्य के अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं आगामी दो दिनों के दौरान दक्षिणी व पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि दिनांक 22-23 जुलाई से राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कहीं भारी व कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: कुंभलगढ़ दुर्ग के बहुत पास है ये खूबसूरत जगह, मानसून में ट्रैकिंग बना देगी ट्रिप को यादगार

    follow google newsfollow whatsapp