करणी सेना के सुप्रीमो लोकेंद्र सिंह कालवी का देर रात निधन, पैतृक गांव में होगा उनका अंतिम संस्कार

विशाल शर्मा

• 03:12 AM • 14 Mar 2023

Rajasthan News: श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. देर रात करीब 12.30 बजे कार्डिक अटैक के चलते उन्होंने आखिरी सांस ली. पिछले लम्बे समय से लोकेंद्र सिंह कालवी बीमार चल रहें थे, […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. देर रात करीब 12.30 बजे कार्डिक अटैक के चलते उन्होंने आखिरी सांस ली. पिछले लम्बे समय से लोकेंद्र सिंह कालवी बीमार चल रहें थे, जिसके चलते उनका एसएमएस अस्पताल के मेडिकल आईसीयू में ट्रीटमेंट चल रहा था.

यह भी पढ़ें...

राजपूत समाज के मुख्य स्तंभ माने जाने वाले कालवी के निधन के बाद करणी सेना के कार्यकर्ता देर रात ही एसएमएस अस्पताल में पहुंचना शुरू हो गए थे. जिसके बाद सुबह उनके शव को नागौर जिले के पैतृक गांव कालवी लेकर गए. जहां दोपहर 2 बजकर 15 बजे मिनट पर उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. 

गौरतलब है कि राजस्थान के नागौर जिले के कालवी गांव के रहने वाले लोकेंद्र सिंह कालवी के पिता कल्याण सिंह कालवी राजस्थान और केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे. विरासत में मिले पिता के नाम और आरक्षण के मुद्दे पर बनाये गए सामाजिक न्याय मंच को मिले जनसमर्थन के बूते कालवी ने बीजेपी, कांग्रेस हो या जनता दल, सभी से उनके अच्छे संपर्क रहे. साल 2006 में उन्होंने करणी सेना की नींव रखी. इसके बाद सन 2008 में करणी सेना के विरोध के कारण फिल्म जोधा-अकबर राजस्थान में रिलीज नहीं हो पाई थी. यहीं नहीं करणी सेना ने 2009 में सलमान खान की फिल्म वीर का भी विरोध किया था. सेना का दावा था कि फिल्म के जरिए राजपूतों को गलत तरीके से पेश किया गया है. यहां तक कि करणी सेना ने टीवी पर प्रसारित होने वाले ऐतिहासिक टीवी सीरियल्स का भी विरोध किया था.

यह भी पढ़ेंः दिव्या मदेरणा ने की धारीवाल के बयान की निंदा, दे डाली ये नसीहत, जानें

    follow google newsfollow whatsapp