कल का मौसम राजस्थान Jaipur, Bharatpur weather-rain alert: 48 घंटे के लिए IMD का बड़ा अपडेट

राजस्थान तक

28 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 28 2024 4:12 PM)

मौसम विभाग (IMD) के जयपुर केंद्र के मुताबिक 30 अगस्त से 1 सितंबर के बीच केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कोटा (kota news), भरतपुर (bharatpur news) और उदयपुर (udaipur weather) संभाग में 2 सितंबर से  बारिश की गतिविधियों में फिर बढ़ोत्तरी होने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है.

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.

follow google news

राजस्थान (rajasthan weather update) में मानसून की बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अपडेट आया है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में 28 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में कमी होगी. इसके साथ ही अगले 48 घंटे भरतपुर, जयपुर और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग (IMD) के जयपुर केंद्र के मुताबिक 30 अगस्त से 1 सितंबर के बीच केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कोटा (kota news), भरतपुर (bharatpur news) और उदयपुर (udaipur weather) संभाग में 2 सितंबर से  बारिश की गतिविधियों में फिर बढ़ोत्तरी होने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है. बारिश की गतिविधियां आगे भी जारी रहेगी. 

पश्चिमी राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर (jodhpur), बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 28-29 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 30 अगस्त से 3 सितंबर के दौरान अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने के अलावा केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं. 

ध्यान देने वाली बात है कि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश माउंट आबू में 88.2 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के चूनावढ़ , श्रीगंगानगर 86.2 मिलीमीटर दर्ज की गई है. 

धौलपुर में बारिश ने किया हाल-बेहाल

राजस्थान के धौलपुर जिले में सावन माह में बादल जमकर बरसे. जिसके चलते जिले के बांध, तालाब, पोखरे, नाले और नदियां लबालब भर चुके हैं. अब भादो माह में भी जम कर मेघ बरस रहे हैं. बीती रात से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश से धौलपुर शहर के सभी मार्गों पर घुटनों तक पानी भरने के साथ ही दुकानों में पानी घुस कर गया हैं. साथ ही निचली बस्तियों में भी पानी भर गया.

रात से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश के पानी से धौलपुर शहर का कोतवाली पुलिस थाना भी जलमग्न हो गया. जिससे पुलिस कर्मियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है. नाली और नाले जाम होने से घरों में पानी घुस गया है. धौलपुर शहर का जगन चौराहा, हरदेव नगर, कचहरी, तलैया, नगर परिषद रोड, सैपऊ रोड, बाड़ी रोड, हुंडवाल नगर, उर्मिला विहार कॉलोनी, अयोध्या कुंज, रामनगर, दारा सिंह नगर, भोगीराम कॉलोनी समेत गली मौहल्लों में जलभराव देखा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp