Rajasthan, Jaipur, kota,Tonk Rain live and Weather updates: राजस्थान के 13 जिलों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

राजस्थान तक

27 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 27 2024 6:57 AM)

Rajasthan, Jaipur, kota,Tonk Rain live and Weather updates: प्रदेश में आज 27 जुलाई 2024 को दौसा, कोटा और सवाई माधोपुर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी जयपुर, टोंक, बारां, बूंदी, भरतपुर, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, झालावाड़ और चित्तौड़गढ़ में हल्की से मध्यम वर्षा होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में फिर शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर? एक नया पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय!

Rajasthan Weather Today

follow google news

Rajasthan, Jaipur, kota,Tonk Rain live and Weather updates: प्रदेश में आज 27 जुलाई 2024 को दौसा, कोटा और सवाई माधोपुर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी जयपुर, टोंक, बारां, बूंदी, भरतपुर, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, झालावाड़ और चित्तौड़गढ़ में हल्की से मध्यम वर्षा होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक तापमान बीकानेर में 40.1 और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान फलोदी में 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

प्रदेश में उत्तरी बंगाल की खाड़ी व बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र (Low pressure area) बन गया है। मानसून ट्रफ लाइन अपने सामान्य अवस्था में है. इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने तथा अधिकांश स्थानों पर बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.  इस दौरान कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी व एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है.

भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर व जोधपुर संभाग के भी कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अनेक स्थानों पर 29 से 31 जुलाई के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 32.2, अलवर 34.6, जयपुर 33.5, सीकर 33.5, कोटा 32.1, बाड़मेर 38.7, जैसलमेर 39.5, जोधपुर 36.3, बीकानेर 40.1, चूरू 37.0 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.


 

    follow google newsfollow whatsapp