राजस्थान के चूरू में पड़ रही इतनी ठंड कि पेड़ों पर जम गई बर्फ, सामने आई तस्वीरें

Vijay Chauhan

01 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 1 2024 9:20 AM)

Rajasthan weather alert: राजस्थान के चूरू में सर्दी का सितम जारी है. ठंड इतनी बढ़ गई है कि पेड़ों पर बर्फ जमने लगी है.

राजस्थान के चूरू में पड़ रही इतनी ठंड कि पेड़ों पर जम गई बर्फ की चादर, देखें तस्वीरें

राजस्थान के चूरू में पड़ रही इतनी ठंड कि पेड़ों पर जम गई बर्फ की चादर, देखें तस्वीरें

follow google news

Rajasthan weather alert: राजस्थान के चूरू (churu weather update) में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्दी (winter in rajasthan) का सितम इस कदर है कि पेड़ों पर बर्फ जम गई है. घने कोहरे के चलते लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. धुंध के कारण लोगों को वाहन चलाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें...

चूरू में घने कोहरे के कारण बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग अलाव जलाते नजर आ रहे हैं. सर्दी के कारण तापमान पहले से काफी नीचे आ गया है. लगातार तीन दिन से कोहरे के कारण वाहन चालकों को देखने में काफी दिक्कत आ रही है.

5 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित

स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को इस भयंकर सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए स्कूलों की 5 जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है. वहीं दूसरी और मजदूरी करने वाले लोगों को भी ठिठुरती सर्दी का सितम सहना पड़ रहा है. सर्दी की वजह से ट्रेन भी लेट हो रही है जिसके कारण यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ओस गिरने से फसलों को होगा फायदा

इस बार सर्दी बहुत देरी से आई है. यही कारण है कि फसल में नमी की कमी होने लगी और फसलों में ग्रोथ कम देखने को मिल रही है. हालांकि अब कोहरे और ओस की बूंदों ने फसलों को थोड़ी राहत दी है. फसलों के लिए कोहरा और ओस की बूंदे काफी फायदेमंद रहेंगी. वहीं कई गांवों में लहलहाती फसलों पर सिंचाई का पानी जम गया है.

यह भी पढ़ें: गंदे कमेंट के बाद हुए झगड़े ने उजाड़ दिया परिवार, पुलिस ने बताई पार्टी की रात वाली सच्चाई

    follow google newsfollow whatsapp