Barmer: इंडो-पाक बॉर्डर की 20-25 फीट तारबंदी काटी, सैकड़ों बकरियां भारत में घुसी

Dinesh Bohra

20 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 20 2024 5:20 PM)

बाड़मेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तारबंदी काटने के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड पर हैं.

Rajasthantak
follow google news

पश्चिमी राजस्थान में इंडो पाक बॉर्डर (Indo-Pak Border) से सटे बाड़मेर जिले के सीमावर्ती इलाके में बॉर्डर की तारबंदी काटने का मामला सामने आया है. इसकी वजह से पाकिस्तानी सीमा से सैकड़ों बकरियों का झुंड भारत की सीमा (Indian Border) में प्रवेश कर गया है जिससे मौके पर हड़कंप मच गया. हालांकि सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने थाने में तारबंदी काटने का मामला दर्ज करवाकर बकरियों को अपने कब्जे में ले लिया है.

यह भी पढ़ें...

घटना बाड़मेर (Barmer News) जिले के धनाऊ थाना क्षेत्र के सीमावर्ती सरूपे के तला गांव की है. जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई को इंडो-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो रेतीले टीलों के बीच में से करीब 20-25 की डी सिंगल लाइन की तारबंदी काट दी गई. शाम को जब सीमा सुरक्षा बल के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली. तारबंदी कटे होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

 

 

जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

एक दिन पहले ही इसी कट लगी तारबंदी से पाकिस्तान की सीमा से सैकड़ों बकरियों के झुंड ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया था. आरोप है कि अज्ञात लोगों ने करीब 20 फीट लंबी तारबंदी काटी है. पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल में जुट गई है.

तारबंदी काटने का कारण नहीं आया सामने

तारबंदी को आखिर किसने और क्यों काटा, इस बात का फिलहाल कुछ पता नहीं लग पाया है. बीएसएफ ने निगरानी बढ़ाने के साथ रात के समय में पेट्रोलिंग दस्ते को भी बढ़ा दिया है. यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में बकरियों का झुंड पाक सीमा से भारत में घुसा है.

    follow google newsfollow whatsapp